IND vs WI T20: जीता हुआ मैच हारा भारत, बल्लेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन

त्रिनिदाद। भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच टी20 मैचों की शुरुआत गुरुवार (तीन अगस्त) को हुई। त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। वेस्टइंडीज ने उसे चार रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही मेजबान टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। इससे पहले टीम इंडिया दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 और तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-1 से जीती थी।

जीता हुआ मैच हारा भारत

विंडीज कप्तान रोवमन पॉवेल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उनकी टीम ने 20 ओवर में छह विकेट पर 149 रन बनाए। टीम इंडिया 150 रन के आसान लक्ष्य को हासिल नहीं कर सकी और 20 ओवर में नौ विकेट पर 145 रन ही बना सकी।

भारतीय बल्लेबाजों ने इस मैच में निराशाजनक प्रदर्शन किया। डेब्यू करने वाले तिलक वर्मा के अलावा सबने निराश किया। तिलक ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 39 रन बनाए। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज 30 रन का आंकड़ा पार नहीं कर सका।

धीमे विकेट पर भारतीय बल्लेबाज एक के बाद एक आउट होते गए। सूर्यकुमार यादव ने 21, कप्तान हार्दिक पांड्या ने 19, अक्षर पटेल ने 13, संजू सैमसन और अर्शदीप सिंह ने 12-12 रन बनाए। ईशान किशन छह और शुभमन गिल तीन रन बनाकर आउट हुए।

भारत को आखिरी पांच ओवर में जीत के लिए 37 रन बनाने थे। उस समय टीम का स्कोर चार विकेट पर 113 रन था। हार्दिक पांड्या और संजू सैमसन क्रीज पर थे। पांड्या के रूप में टीम को पांचवां झटका लगा। उनके बाद संजू सैमसन के रन आउट होते ही उम्मीदें समाप्त हो गईं। सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार छह अगस्त को गुयाना में खेला जाएगा।

Back to top button