नूंह हिंसा: कर्फ्यू में चार घंटे की ढील, ATM और बैंक भी खोलने के आदेश

नूंह। हरियाणा के नूंह में उपद्रवियों के तांडव के बाद स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही है, लेकिन अभी भी कर्फ्यू लगा हुआ है। लोगों को राहत देने के लिए प्रशासन ने कर्फ्यू में चार घंटे की ढील दी है। इंटरनेट पर प्रशासन ने आठ अगस्त तक प्रतिबंध लगाया है।  

जिले के सभी सब्जी मंडी सुबह 6:00 बजे से खोली गई है। मंडियों में अर्धसैनिक बल भी तैनात है। प्रशासन ने आज कुछ बैंक की शाखा और एटीएम भी खोलने की अनुमति दी है। आज 10:00 बजे के बाद ही बैंक और एटीएम खोले जाएंगे। बाजार खुलने की भी संभावना प्रशासन की ओर से जताई जा रही है।

मजिस्ट्रेट ने दिया था आदेश

नूंह जिला मजिस्ट्रेट ने आदेश जारी कर कहा था कि सोमवार यानी आज (7 अगस्त) को सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक (केवल 4 घंटे) जनता की आवाजाही के लिए नूंह में कर्फ्यू हटा दिया जाएगा। इससे लोग अपनी जरूरत का सामान खरीद सकेंगे।

इंटरनेट बंद, लेकिन वॉयस कॉल चालू

हरियाणा के नूंह में 31 जुलाई को हुई हिंसक झड़प के बाद इंटरनेट सेवा पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। इस प्रतिबंध को अब 8 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है। जानकारी के मुताबिक, हरियाणा के नूंह में वॉयस कॉल को छोड़कर मोबाइल नेटवर्क पर प्रदान की जाने वाली मोबाइल इंटरनेट सेवाओं, बल्क SMS और सभी डोंगल सेवाओं आदि का निलंबन 8 अगस्त 2023 तक बढ़ा दिया गया है।

Back to top button