पुंछ में LoC पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम, दो आतंकी ढेर; तलाशी अभियान जारी

श्रीनगर। कश्मीर में शांति और स्थिरता में खलल डालने के इरादे से आतंकियों ने सुबह पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (LoC) पर घुसपैठ की कोशिश की। इस षड्यंत्र को विफल करते हुए भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीमों ने दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया।

एक आतंकवादी तुरंत गिर गया, और दूसरे आतंकवादी ने वापस भागने की कोशिश की, उलझा और मारा और एलओसी के पास गिरते हुए देखा गया। इसके बाद तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया।

पाकिस्तान की ओर भागे साथी

मारे गए आतंकी से एक असाल्ट राइफल व इसकी मैगजीन और 15 कारतूस, 9 एमएम की पांच पिस्तौल, 15 एमएम की एक पिस्तौल, पिस्तौल की आठ मैगजीन और 9 एमएम पिस्तौल के 32 कारतूस बरामद हुए हैं। इस जखीरे से अंदाजा लगाया जा रहा है कि आतंकियों का समूह भारी तबाही मचाने के इरादे से घुसपैठ करने पहुंचा था। मारे गए आतंकी के दो से तीन साथी उल्टे पांव पाकिस्तान की ओर भाग निकले हैं।

पुलिस ने चलाया था तलाशी अभियान

पुलिस ने बताया कि घुसपैठ के प्रयासों की सूचना के आधार पर कुपवाड़ा के टंगडार सेक्टर के अमरोही इलाके में पुलिस और सेना ने घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया था। तलाशी अभियान के दौरान नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकियों की गतिविधियां नजर आईं।

क्षेत्र की चौकियों को किया गया सतर्क

इसके बाद सेना ने पूरे क्षेत्र की चौकियों को सतर्क कर दिया। इसके साथ ही आतंकियों की हरकतों पर नजर रखनी शुरू कर दी। आतंकियों ने जैसे ही नियंत्रण रेखा पार कर भारतीय क्षेत्र में घुसने की कोशिश की तो सुरक्षाबलों ने उन्हें ललकारा। इस पर आतंकियों ने फायरिंग कर दी।

सेना के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। इसमें दो आतंकी मार गिराया गया। जान बचाने के लिए दो से तीन आतंकी घनी झाड़ियों और ऊबड़-खाबड़ इलाके का फायदा उठाकर नियंत्रण रेखा से पाकिस्तान की ओर वापस भाग गए।

बड़े हमले के इरादे से आए थे आतंकी

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि क्षेत्र में आतंकियों के छिपे होने की आशंका के चलते तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। नियंत्रण रेखा पर मुठभेड़ स्थल से मारे गए आतंकी से बरामद हथियारों से अंदाजा लगाया जा रहा है कि आतंकी बड़े हमले के इरादे से आए थे।

मौके पर बरामद आपत्तिजनक सामग्री से यह माना जा रहा है कि मारा गया आतंकी पाकिस्तानी था। सेना की चिनार कोर ने भी ट्वीट कर एक आतंकी के मारे जाने और उसके पास से हथियार और गोला बारूद बरामद होने की जानकारी दी है।

Back to top button