दूसरे हफ्ते मे सबसे ज्यादा कमाई वाली हिंदी फिल्म बनी ‘गदर 2’, इनको छोड़ा पीछे

मुंबई। रिलीज के दूसरे हफ्ते में जिस तरह से निर्देशक अनिल शर्मा की फिल्म ‘गदर 2’ ने बॉक्स ऑफिस पर कारोबार किया है, उसे देखते हुए अब ये लगने लगा है कि ये फिल्म हिंदी में बनी देश में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन सकती है।

फिल्म ने दूसरे हफ्ते में न सिर्फ इस साल रिलीज हुई शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ से ज्यादा कारोबार किया है बल्कि दूसरे हफ्ते की कमाई में इसने आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’, विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’, आमिर खान की ही एक और फिल्म ‘पीके’ और रणबीर कपूर की फिल्म ‘संजू’ को भी पीछे छोड़ दिया है। रिलीज के 14वें दिन फिल्म ‘गदर 2’ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पहली बार 10 करोड़ रुपये से नीचे आया है।

दूसरे हफ्ते में रिकॉर्ड कमाई

सनी देओल, अमीषा पटेल, उत्कर्ष शर्मा, सिमरत कौर और मनीष वाधवा अभिनीत फिल्म ‘गदर 2’ का रिलीज के 14वें दिन घरेलू बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन शुरुआती रुझानों के अनुसार करीब 8.20 करोड़ रुपये रहा है। इसे मिलाकर फिल्म ने दूसरे हफ्ते में 134.70 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है।

ये किसी हिंदी फिल्म की दूसरे हफ्ते में की गई सबसे अधिक कमाई है। फिल्म ने पहले हफ्ते में 284.63 करोड़ रुपये कमाए थे। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ‘गदर 2’ की कुल नेट कमाई अब 418.90 करोड़ रुपये हो गई हैं।

इन फिल्मों को धकेला पीछे

हिंदी फिल्मों में ‘गदर 2’ की दूसरे हफ्ते में कमाई देश के सिनेमा इतिहास में हुई अब तक की सबसे ज्यादा कमाई है। इससे पहले आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ ने दूसरे हफ्ते में सबसे ज्यादा 115.96 करोड़ रुपये कमाए थे।

इसके बाद फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ का नंबर है जिसने दूसरे हफ्ते में 108.97 करोड़ रुपये कमाए थे। इस सूची में तीसरा स्थान अब तक आमिर खान की ही फिल्म ‘पीके’ का रहा है जिसने रिलीज के दूसरे हफ्ते में 95.78 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

Back to top button