मोदी जी, हम आपकी वजह से चांद पर पहुंचे, PM बोले- नहीं, हमारे वैज्ञानिकों के नाते  

नई दिल्ली। देशभर में आज भाई बहन के पावन प्रेम का प्रतीक पर्व रक्षाबंधन मनाया जा रहा है। इस बार रक्षाबंधन दो दिन मनाया गया। जो लोग कल नहीं मना सके वो आज इस पवित्र त्योहार को मना रहे हैं।

इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बुधवार को अपने आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर हर बार की तरह बच्चों के साथ इस रक्षाबंधन को मनाया। जिसका वीडियो आज सामने आया है।

पीएम को चंद्रयान 3 की सफलता का श्रेय

पीएम को राखी बांधते हुए एक छोटी बच्ची ने कहा कि पीएम मोदी हम आपकी वजह से चांद पर पहुंचे, तो पीएम ने हंसते हुए बच्ची से कहा कि मैंने नहीं, हमारे देश के वैज्ञानिकों ने देश को चांद तक पहुंचाने का काम किया है।

पीएम को बच्चों ने बांधी अलग-अलग राखी

पीएम मोदी ने हर बार की तरह इस बार भी स्कूली बच्चियों के साथ रक्षाबंधन का त्योहार मनाया। छोटी-छोटी बच्चियों ने पीएम की कलाई पर राखी बांधी को पीएम काफी खुश दिखे। बच्चों ने पीएम के साथ खास बातचीत भी की और कई सवाल भी पूछे।

पीएम को बच्चों ने सुनाया गाना

पीएम मोदी को बच्चों ने राखी बांधते हुए कई सवाल तो पूछे ही, उन्होंने पीएम को गाना भी गाकर सुनाया। एक छात्रा ने कविता भी सुनाई, जिसमें बताया गया कि कैसे एक नन्हा बालक गुजरात के छोटे गांव से निकलकर देश का पीएम तक बन गया। आज वही नन्हा बालक दुनिया में देश का मान बढ़ा रहा है।

पीएम से बात करते हुए एक स्कूली छात्रा ने कहा कि चंद्रयान की सफलता पर उनके स्कूल में लड्डू बांटे गए, यह सुनकर पीएम हंसने लगे।

Back to top button