‘गदर 2’ ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया ग़दर, 500 करोड़ के क्लब में हुई एंट्री   

मुंबई। सनी देओल, अमीषा पटेल, उत्कर्ष शर्मा अभिनीत फिल्म ‘गदर 2’ ने एक और मील का पत्थर पार कर लिया है। यह फिल्म घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ क्लब में एंट्री करने वाली देश की दूसरी हिंदी फिल्म हो गई है।

फिल्म ने रविवार को शुरुआती रुझानों के मुताबिक करीब 8.50 करोड़ रुपये की कमाई की और इसी के साथ हिंदी में बनी फिल्मों में ये फिल्म दूसरी ऐसी फिल्म है जिसने 500 करोड़ रुपये की कमाई घरेलू बॉक्स ऑफिस पर की है।

सनी देओल, अमीषा पटेल, उत्कर्ष शर्मा, सिमरत कौर और मनीष वाधवा अभिनीत फिल्म ‘गदर 2’ की रिलीज का रविवार को 24वां दिन रहा। जिस रफ्तार से फिल्म ने रिलीज के पहले तीन हफ्तों मे कमाई की, उससे ये अनुमान लगाया जा रहा था कि फिल्म अपने चौथे वीकएंड से पहले ही घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा छू लेगी।

फिल्म ने पहले हफ्ते में 284.63 करोड़ रुपये, दूसरे हफ्ते में 134.47 करोड़ रुपये और तीसरे हफ्ते में 63.35 करोड़ रुपये कमाए। फिल्म की चौथे शुक्रवार और शनिवार को कमाई हालांकि अपेक्षानुरूप नहीं रही और इसी के चलते फिल्म रिलीज के चौथे शनिवार तक 493.37 करोड़ रुपये की कमाई कर पाई।

रविवार के कलेक्शन के शुरुआती रुझान के मुताबिक करीब 8.50 करोड़ रुपये की कमाई के साथ ही ‘गदर 2’ की कुल नेट कमाई घरेलू बॉक्स ऑफिस पर अब 501.87 करोड़ रुपये हो गई है। हिंदी में रिलीज हुई फिल्मों के मामले में सबसे पहले फिल्म ‘बाहुबली 2’ ने साल 2017 में हिंदी डब संस्करण के जरिये 510.99 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

इस रिकॉर्ड को इसी साल की शुरुआत में रिलीज हुई शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ ने बेहतर किया। फिल्म ‘पठान’ के हिंदी संस्करण की कमाई करीब 524 करोड़ रुपये रही है।

Back to top button