जम्मू-श्रीनगर NH पर भूस्खलन, बोल्डर से टकरा खाई में गिरा ट्रक; चार की मौत

रामबन। जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर दर्दनाक हादसा हो गया, जिसकी चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गई। दरअसल, जम्मू के रामबन जिले में जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर भारी भूस्खलन हो गया।

चार लोगों की मौत

इसी बीच एक ट्रक इसकी चपेट में आ गया और गहरी खाई में जा गिरा। जिससे गाड़ी में सवार चार लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों के अनुसार, यह दर्दनाक हादसा बनिहाल शहर के पास नेशनल हाईवे के शेरबीबी खंड (Sherbibi Section) पर हुई है। स्थानीय लोगों और पुलिस ने मौके पर पहुंच कर सभी चार लोगों को बाहर निकाला।

छह मवेशियों की भी हुई मौत

मृतकों की पहचान कुलगाम के ट्रक चालक मोहम्मद अफजल गारू (42), उनके भाई अल्ताफ गारू (36), अनंतनाग के इरफान अहमद (33) और उनके भाई शौकत अहमद (29) के रूप में हुई है। जानकारी के मुताबिक, ट्रक में छह मवेशियों को जीविका के लिया जा रहा था, लेकिन वे सभी हादसे का शिकार हो गए और छह मवेशियों की मौत हो गई।

दोनों तरफ से रोका गया यातायात

हाईवे पर भूस्खलन होने के चलते दोनों तरफ से यातायात को रोक दिया गया है। वहीं, शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के एसडीएच बनिहाल में स्थानांतरित कर दिया गया है। रामबन उपायुक्त ने बताया कि फिलहाल घटनास्थल पर राहत-बचाव का कार्य जारी है।

एडवाइजरी जारी

जम्मू और कश्मीर ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, किश्तवाड़ी, पाथेर और बनिहाल में भूस्खलन होने से हाईवे पर यातायात को रोक दिया गया है। वहीं, उन्होंने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि कहीं भी जाने से पहले ट्रैफिक पुलिस की सलाह लें। बता दें कि यह हाईवे कश्मीर को देश के बाकी हिस्सों से हर मौसम में जोड़ने वाली एकमात्र सड़क है। इसलिए जल्द ही यहां यातायात शुरू करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Back to top button