नूंह हिंसा का असली दोषी मामन खान: मोनू मानेसर के पक्ष में खड़ी हुई विहिप

चंडीगढ़।  विश्व हिंदू परिषद (विहिप) नूंह हिंसा का षड्यंत्र रचने के आरोप में गिरफ्तार मोनू मानेसर के पक्ष में पूरी मजबूती के साथ खड़ी हो गई है। विहिप ने कहा है कि मोनू मानेसर गोरक्षक है, जिसने हजारों गायों को कसाइयों की छुरी के नीचे जाने से बचाया है।

विश्व हिंदू परिषद के संयुक्त महामंत्री डा. सुरेंद्र जैन ने एक वीडियो जारी कर कहा है कि नूंह हिंसा का असली दोषी कांग्रेस विधायक मामन खान है। भाजपा सरकार इस पूरे केस को जल्दी फास्ट ट्रैक कोर्ट में लेकर जाए और विधायक मामन खान को फांसी की सजा दिलाए।

कांग्रेस के साथ-साथ इनेलो को भी लपेटे में लिया

विहिप के संयुक्त महामंत्री डा. सुरेंद्र जैन यहीं नहीं रुके। उन्होंने कांग्रेस के साथ-साथ इनेलो को भी लपेटे में लिया है। जैन ने कहा कि आजादी के बाद आज तक जितने भी नरसंहार हुए हैं, उनमें कांग्रेस और कांग्रेस से निकले हुए लोगों की ही हाथ रहा है। कांग्रेस ने इस बात को कभी स्वीकार नहीं किया।

कांग्रेस आज तक इस बात को स्वीकार नहीं करती कि सिख नरसंहार में जगदीश टाइटलर और कमलनाथ शामिल थे। याकूब मेनन के पक्ष में कांग्रेस के वकील अपनी दलीलें लेकर खड़े हो गए। आतंकवादियों के साथ कांग्रेस का हाथ हमेशा से रहा है। नूंह में हुई हिंसा में कांग्रेस विधायक मामन खान का है, जिसके तमाम प्रमाण हमारे पास मौजूद हैं।

मुस्लिम मतों के लालच में इनेलो

डॉ. सुरेंद्र जैन ने कहा कि मुस्लिम मतों के लालच में इनेलो भी नूंह हिंसा के लिए उन्हीं हिंदुओं को जिम्मेदारी ठहरा रहा है, जिनकी हत्याएं हुई और जिन पर हमले किए गए। इनेलो के इस रुख पर ताऊ देवीलाल की आत्मा रोती होगी। उन्होंने कहा कि मोनू मानेसर की गिरफ्तारी बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है।

पूरी दुनिया जानती है कि वह एक गोरक्षक है। उसने हजारों निर्दोष गायों के प्राण बचाए हैं। हरियाणा और राजस्थान दोनों राज्यों में गायों की हत्या पर पाबंदी है और सबको पता है कि जो व्यक्ति कानून की रक्षा करता है, उसे गिरफ्तार नहीं किया जाता। मोनू मानेसर को अपमानित नहीं सम्मानित किया जाना चाहिए था।

मोनू मानेसर ने बचाई हिंदुओं की जान

विहिप नेता ने कहा कि मोनू मानेसर केवल गायों का रक्षक नहीं था, उसने मेवात में अनेक हिंदुओं की जान और माताओं व बहनों की इज्जत को बचाया है। वह बजरंग दल का कार्यकर्ता है। विश्व हिंदू परिषद उसके साथ पहले भी खड़ी थी और आगे भी खड़ी रहेगी। सड़क से लेकर अदालत तक विहिप मोनू के लिए लड़ाई लड़ेगी तथा उसे निर्दोष सिद्ध करवाकर वापस कार्यक्षेत्र में लेकर आएंगे, यह जिम्मेदारी हमारी है।

सुरेंद्र जैन ने कहा कि कांग्रेस विधायक मामन खान वही है, जो नल्हड़ के नरसंहार के लिए जिम्मेदार है। अगर मुशर्रफ कारगिल में नहीं था तो क्या मुशर्रफ यह कह सकता है कि उसने कारगिल में हमला नहीं किया। विहिप नेता ने हरियाणा सरकार से आग्रह किया कि वह अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए नूंह हिंसा मामले को तुरंत फास्ट ट्रैक कोर्ट में लेकर जाए और जल्दी से जल्दी विधायक मामन खान को फांसी की सजा दिलाए।

Back to top button