लोस में अधिवक्ता संशोधन विधेयक होगा पेश, रास में महिला आरक्षण बिल पर चर्चा

नई दिल्ली। लोकसभा में महिला आरक्षण बिल पास होने के बाद आज राज्यसभा में यह बिल पेश किया जाएगा। लोकसभा में महिला आरक्षण बिल को 454 सांसदों ने समर्थन दिया तो वहीं AIMIM के असदुद्दीन ओवैसी और इम्तियाज जलील ने इसके विरोध में वोट किया।

आज राज्यसभा से महिला आरक्षण बिल पास होने के बाद लोकसभा और विधानसभाओं में महिलाओं को 33 फीसद आरक्षण मिलने का रास्ता साफ हो जाएगा।

महिला आरक्षण बिल के साथ हमेशा से खड़ी BJD

बीजू जनता दल (BJD) ने राज्यसभा में महिला आरक्षण बिल पर साथ देने के लिए व्हिप जारी किया है। पार्टी ने सांसदों को आज सदन में उपस्थित रहकर विधेयक का समर्थन करने को कहा है। बिल पर BJD सांसद सस्मित पात्रा ने कहा कि हमारे नेता सीएम नवीन पटनायक और बीजेडी की हमेशा से प्रतिबद्धता रही है कि महिला आरक्षण बिल संसद में पारित हो।

प्रियंका चतुवेर्दी ने जताई खुशी

महिला आरक्षण बिल शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुवेर्दी ने कहा कि ये बहुत अच्छा हुआ कि इस बिल को AIMIM को छोड़कर सभी राजनीतिक दलों में सर्वसम्मति से समर्थन मिला है।

अधिवक्ता संशोधन विधेयक 2023 आज राज्यसभा में होगा पेश

कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल आज लोकसभा में अधिवक्ता संशोधन विधेयक, 2023 को विचार के लिए पेश करेंगे। अधिवक्ता अधिनियम 1961 में संशोधन करने के लिए अधिवक्ता संशोधन विधेयक 2023 पहले राज्यसभा में पारित किया गया था।

पीएम मोदी ने जो कहा सो किया: कैलाश विजयवर्गीय

महिला आरक्षण बिल पर भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि 2014 में जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री चुने गए तब उन्होंने कहा था कि वे महिला सशक्तिकरण के लिए काम करेंगे। उन्होंने जो कहा वह करके दिखाया है। यह बिल महिला सशक्तिकरण में एक बड़ी भूमिका अदा करेगा।

Back to top button