केएल राहुल के बल्‍लेबाजी क्रम से न हो छेड़छाड़: हरभजन सिंह की गुजारिश

नई दिल्‍ली। भारतीय टीम के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज में केएल राहुल के बल्‍लेबाजी क्रम से छेड़छाड़ नहीं करने के लिए भारतीय टीम प्रबंधन से गुजारिश की है। हरभजन सिंह का मानना है कि केएल राहुल को नंबर-4 पर ही खिलाना चाहिए।

हरभजन ने ध्‍यान दिलाया कि हाल ही में संपन्‍न एशिया कप 2023 में केएल राहुल ने नंबर-4 पर शानदार प्रदर्शन किया। पूर्व भारतीय स्पिनर का विचार है कि राहुल को नंबर-4 पर ही बल्‍लेबाजी जारी रखनी चाहिए जबकि श्रेयस अय्यर को नंबर-3 पर आजमाया जा सकता है। हरभजन सिंह ने अपने यूट्यूब चैनल पर यह विचार प्रकट किए।

और क्‍या कहा भज्‍जी ने

भज्‍जी ने कहा मुझे उम्‍मीद है कि श्रेयस अय्यर नंबर-3 पर अच्‍छी बल्‍लेबाजी करेंगे। हम उसे नीचे बल्‍लेबाजी करते हुए नहीं देखना पसंद करेंगे। केएल राहुल ने नंबर-4 पर शानदार प्रदर्शन किया और मैं नहीं चाहता कि उनके बल्‍लेबाजी क्रम से छेड़छाड़ हो।

भारतीय टीम को अय्यर या सूर्यकुमार यादव को आजमाने के लिए राहुल को नंबर-5 पर नहीं भेजना चाहिए। हालांकि, केएल राहुल नंबर-3 पर आ सकते हैं और अय्यर नंबर-4 पर खेल सकते हैं।

अश्विन पर सुंदर को मिले तरजीह

हरभजन सिंह ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे को लेकर भी अपनी राय दी। भज्‍जी ने सलाह दी कि रविचंद्रन अश्विन पर वॉशिंगटन सुंदर को तरजीह दी जाना चाहिए।

भारत को वॉशिंगटन सुंदर और रविचंद्रन अश्विन में से किसी को चुनना होगा। मेरा मानना है कि सुंदर को तरजीह मिलनी चाहिए क्‍योंकि उन्‍हें एशिया कप के लिए श्रीलंका बुलाया गया था। उन्‍हें फाइनल में कुछ करने को नहीं मिला था। तो मेरे ख्‍याल से पहले वनडे में वो नंबर-8 पर खेल सकते हैं।

एशिया कप से बेहतर होगी ये सीरीज

हरभजन सिंह ने कहा कि भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज एशिया कप की तुलना में बेहतर है। उनका मानना है कि इस सीरीज में दोनों टीमों के बीच कड़ी जंग होगी क्‍योंकि दोनों ही आगामी वर्ल्‍ड कप की प्रबल दावेदार हैं।

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया दोनों में मैच विजयी खिलाड़‍ियों की फौज है। यह मुश्किल सीरीज होगी। भारत में शुरुआती दो वनडे में भले ही प्रमुख खिलाड़ी बाहर हो, लेकिन फिर भी यह मजेदार सीरीज होने की उम्‍मीद है।

Back to top button