Asian Games : देश की तीन बेटियों ने साधा गोल्‍ड पर निशाना, चीन व कोरिया को दी मात

नई दिल्‍ली। भारत की तिकड़ी मनु भाकर, ईशान सिंह और रिदम सांगवान ने बुधवार को चीन के हांगझाऊ में चल रहे एशियन गेम्‍स 2023 में महिलाओं के 25 मीटर पिस्‍टल टीम इवेंट में गोल्‍ड मेडल जीता।

भारत ने कुल 1759 का स्‍कोर बनाकर गोल्‍ड मेडल अपने नाम किया। चीन दूसरे स्‍थान पर रहा, जिसने 1756 का स्‍कोर बनाया। कोरियाई टीम 1742 के स्‍कोर के साथ तीसरे स्‍थान पर रही।

भारत को बुधवार को खबर लिखे जाने तक शूटिंग के जरिये दो मेडल मिले। इससे पहले भारत ने महिलाओं के 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन टीम इवेंट में सिल्‍वर मेडल जीता था।

भारत ने महिलाओं के 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन टीम इवेंट में कुल 1764 का स्‍कोर किया। चीन ने गोल्‍ड मेडल जीता। कोरिया ने 1756 का स्‍कोर करते हुए ब्रॉन्‍ज मेडल अपने नाम किया। भारत ने शूटिंग के जरिये चौथे दिन अपना पहला मेडल जीता।

पिस्‍टल इवेंट में भारत का दमदार प्रदर्शन

बता दें कि मनु भाकर ने क्‍वालीफिकेशन राउंड में 590 का स्‍कोर बनाया। ईशा सिंह ने 586 का स्‍कोर बनाया और वो पांचवें स्‍थान पर रहीं। रिदम सांगवान ने 583 का स्‍कोर बनाया और वो सातवें स्‍थान पर रही मगर सिर्फ दो ही निशानेबाज फाइनल में प्रतिस्‍पर्धा कर सकते हैं तो ऐसे में रिदम चूक गई हैं।

भारत के 16 मेडल

भारत ने मौजूदा एशियन गेम्‍स में बुधवार को अपने मेडल की संख्‍या 16 पहुंचा दी है, जिसमें बढ़ोतरी होने की उम्‍मीद है। भारत ने अब तक 4 गोल्‍ड, 5 सिल्‍वर और सात ब्रॉन्‍ज मेडल जीते हैं। हालांकि, भारत एशियन गेम्‍स 2023 की अंक तालिका में छठे से सातवें स्‍थान पर खिसक गया है।

Back to top button