Asian Games 2023: शूटिंग में पुरुष टीम ने जीता स्वर्ण, भारत की झोली में कुल 24 पदक

हांगझोऊ। चीन के हांगझोऊ में चल रहे एशियाई खेल 2023 में भारतीय खिलाड़ियों ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है। चार दिन में भारत की झोली में 22 पदक आए। पांचवें दिन भी कई खिलाड़ियों से पदक की उम्मीद है।

शूटिंग और घुड़सवारी में भारत को स्वर्ण पदक मिल चुके हैं और आज भी इन्हीं दो खेलों में पदक की उम्मीद सबसे ज्यादा है। प्रतियोगिता के पहले दिन भारत को पांच, दूसरे दिन छह, तीसरे दिन तीन और चौथे दिन आठ पदक मिले।

भारत के पास कितने पदक

स्वर्णः 6

रजतः 8

कांस्यः 10

कुलः 24

पुरुष टीम ने जीता स्वर्ण

सरबजोत सिंह, अर्जुन चीमा और शिव नरवाल की पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल टीम ने चीन को एक अंक से हरा दिया है। भारत ने 1734 (स्वर्ण), चीन ने 1733 (रजत) और वियतनाम ने 1730 (कांस्य) के स्कोर के साथ पदक पर कब्जा जमाया।

शूटिंग में दो भारतीय फाइनल में पहुंचे

10 मीटर एयर पिस्टल शूटिंग में भारत के दो खिलाड़ी फाइनल में पहुंच गए हैं। शुरुआत में पिछड़ने के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार वापसी की है।

बैडमिंटन में भारत की शानदार जीत

बैडमिंटन में भारत ने पहले मैच में मंगोलिया को 3-0 से हरा दिया है। भारत के लिए तीनों महिला खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया।

पीवी सिंधु ने 21-2, 21-3 से जीत दर्ज की

अश्मिता चालिहा ने 21-2, 21-3 से जीत दर्ज की

अनुपमा उपाध्याय ने 21-0, 21-2 से जीत दर्ज की

क्वार्टर फाइनल में अब भारत का सामना थाईलैंड से होगा। इस मैच में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर होने की उम्मीद है।

सरबजोत पदक से चूके

भारतीय निशानेबाज सरबजोत 10 मीटर एयर पिस्टल की निजी स्पर्धा में चौथे स्थान पर रहे। वह करीबी अंतर से पदक जीतने से चूक गए। हालांकि, टीम इंडिया को स्वर्ण पदक दिलाने में उनका योगदान बेहद अहम था।

टेबल टेनिस में भारत की हार

मनिका बत्रा और साथियान राउंड-16 के मुकाबले में सिंगापुर के क्लेरेंस च्यू और झेंग जियान से हार गए हैं। भारतीय टीम 2-0 से आगे थी और क्वार्टरफाइनल की ओर अग्रसर दिख रही थी, लेकिन सिंगापुर के खिलाड़ियों ने अंत में दमदार वापसी कर मुकाबला 13-11, 12-10, 11-3 से अपने नाम किया और टीम मुकाबले में सिंगापुर की वापसी कराई। मिश्रित युगल में, हरमीत देसाई और श्रीजा अकुला राउंड 16 में थाईलैंड के फाकपूम एस और ओरावन पी से हार गए।

Back to top button