इजरायल युद्ध: भारत सरकार ने जारी की एडवाइजरी, यरुशलम में फंसे मेघालय के 27 लोग

तेल अवीव (इजरायल)। इजरायल पर हमास के आतंकियों द्वारा कल भारी मात्रा में रॉकेट दागे जाने के बाद वहां युद्ध के हालात हैं। इस हमले में 300 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा 908 घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमास आतंकियों के इस हमले को लेकर भारत सरकार ने अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी भी जारी की है।

भारतीयों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी

इजरायल पर हमास के आतंकवादी हमले के बाद, फिलिस्तीन में भारत के प्रतिनिधि कार्यालय ने रामल्लाह में सभी भारतीय नागरिकों से आपात स्थिति में या किसी भी सहायता की आवश्यकता होने पर सीधे कार्यालय से संपर्क करने को कहा है।

प्रतिनिधि कार्यालय ने 24 घंटे की आपातकालीन हेल्पलाइन जारी की है। 24 घंटे की आपातकालीन हेल्पलाइन: जव्वाल: 0592-916418, व्हाट्सएप:+970-59291641

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, इजरायल में आम नागरिकों पर हमले दुर्भाग्यपूर्ण हैं। भारत सरकार पहले ही कह चुकी है कि हम इजरायल के साथ खड़े हैं।

दूसरी ओर इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने इस हमले को युद्ध बताया है। उन्होंने कहा हम युद्ध के लिए तैयार हैं और उन्हें इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।

अभी चले जाओ, हम हर जगह जबरदस्ती कार्रवाई करेंगे

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ट्वीट किया और कहा, हमास को हम मलबे में बदल देंगे। मैं गाजा के निवासियों को चेतावनी देता हूं कि अभी चले जाओ क्योंकि हम हर जगह जबरदस्ती कार्रवाई करेंगे। हमास के आतंकी हमलों के बाद इजरायली जवाबी कार्रवाई में कम से कम 230 फिलिस्तीनी मारे गए।

यरुशलम में फंसे मेघालय के 27 लोग

पवित्र तीर्थयात्रा के लिए यरुशलम की यात्रा करने वाले मेघालय के 27 नागरिक बेथलहम में फंस गए हैं। मेघालय के मुख्यमंत्री संगमा ने ट्वीट कर लिखा, मैं उनकी सुरक्षित घर वापसी सुनिश्चित करने के लिए विदेश मंत्रालय के संपर्क में हूं।

Back to top button