पिथौरागढ़ पहुंचे पीएम मोदी, पार्वती कुंड में की पूजा; देंगे अरबों रुपये की सौगात

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तराखंड के दौरे पर है। पीएम मोदी आज सुबह पिथौरागढ़ पहुंचे। यहाँ उन्होंने पार्वती कुंड में पूजा अर्चना की। पीएम मोदी का ये दौरा काफी खास है। पिथौरागढ़ से ही प्रधानमंत्री उत्तराखंड को अरबों रुपये की सौगात देंगे। कई योजनाओं को शिलान्यास करेंगे। पीएम मोदी भारतीय सीमा से सटे गुंजी गांव के लोगों से भी मुलाकात करेंगे।

जागेश्ववर धाम में करेंगे पूजा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर करीब 12 बजे अल्मोड़ा पहुंचेंगे। जहां वे जागेश्वर धाम में पूजा और दर्शन करेंगे। लगभग 6200 फीट की ऊंचाई पर स्थित जागेश्वर धाम में लगभग 224 पत्थर के मंदिर हैं। ये माना जा रहा है कि पीएम मोदी के दौरे के बाद अब जागेश्वर धाम की तस्वीर बदल जाएगी। इसे भी केदारनाथ के तर्ज पर विकसित किया जाएगा।

पीएम मोदी ने लगाया ध्यान  

प्रधानमंत्री ने पिथौरागढ़ पहुंचकर पार्वती कुंड की पूजा की। कैलाश व्यू प्वाइंट से आदि कैलाश के दर्शन भी किए। इसके साथ ही पीएम मोदी ने यहां ध्यान भी लगाया।

सीएम धामी ने किया पीएम का स्वागत

पिथौरागढ़ पहुंचे पीएम मोदी का मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्वागत किया। सीएम धामी ने X पर लिखा आदरणीय प्रधानमंत्री जी का उत्तराखण्ड आगमन पर हार्दिक स्वागत और अभिनंदन किया। माननीय प्रधानमंत्री जी का यह दौरा ऐतिहासिक है जो प्रदेश के आध्यात्मिक पर्यटन को एक नई पहचान प्रदान करेगा और सशक्त व समृद्ध उत्तराखण्ड के विजन को साकार करने में मील का पत्थर साबित होगा।

पिथौरागढ़ से उत्तराखंड को पीएम देंगे अरबों की सौगात

पीएम मोदी पिथौरागढ़ से उत्तराखंड के लिए अरबों की विकास योजनाओं की आधारशिला रखेंगे साथ ही कई योजनाओं का शुभारंभ भी करेंगे। इनमें एनएच 309 में बागेश्वर से कनालीछीना तक डबल लेन सड़क और चंपावत में 50 बेड का अस्पताल की आधारशिला रखेंगे। इसी के साथ कई बड़ी परियोजनाओं का भी शुभारंभ करेंगे। नई योजनाओं में अस्पताल पुल सड़कखेल सुविधायें शामिल हैं।

Back to top button