भारत-पाक महामुकाबला आज, जानें पूर्व इंग्लिश कप्‍तान ने किसे बताया गेम चेंजर

नई दिल्‍ली। भारत और पाकिस्‍तान के बीच आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में वर्ल्‍ड कप 2023 का 12वां मैच खेला जाएगा। इंग्‍लैंड को विश्‍व कप चैंपियन बनाने वाले कप्‍तान इयोन मोर्गन ने बताया कि इस मुकाबले में कौन गेम चेंजर साबित होगा।

मोर्गन का मानना है कि जसप्रीत बुमराह भारत-पाकिस्‍तान मुकाबले में गेम चेंजर साबित होंगे। इस साल वर्ल्‍ड कप में बुमराह ने शानदार प्रदर्शन किया है। उन्‍होंने नतीजों से ऊपर प्रक्रिया को प्राथमिकता दी है। इस सोच के कारण बुमराह ने काफी प्रभावशाली प्रदर्शन किया है।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने वर्ल्‍ड कप 2023 में दो मैचों में 6 विकेट लिए हैं। वो टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज हैं। बुमराह (3.7) का टूर्नामेंट में अब तक तेज गेंदबाजों में सबसे बेहतर इकोनॉमी रेट है।

भारतीय गेंदबाजी से प्रभावित हैं मोर्गन

इयोन मोर्गन ने कहा कि इस समय भारतीय गेंदबाजी मजबूत और फॉर्म में हैं। पूर्व इंग्लिश कप्‍तान ने साथ ही कहा कि भारतीय तेज गेंदबाजों की तारीफ करनी होगी कि वो जानते हैं कि दबाव कैसे बनाना है और विकेट कैसे निकालने हैं। मोर्गन ने भारतीय गेंदबाजी आक्रमण को पाकिस्‍तान से बेहतर करार दिया।

इयोन मोर्गन ने क्‍या कहा

मुझे लगता है कि भारतीय गेंदबाजी इस समय ज्‍यादा मजबूत और फॉर्म में हैं। जसप्रीत बुमराह की सही समय पर वापसी हुई। यह चार या पांच महीने पहले की बात है जब वो डबलिन में खेल रहे थे। वो आए और अपनी एक आंख वर्ल्‍ड कप पर जमाए बैठे थे।

जसप्रीत बुमराह गेम चेंजर हैं। अफगानिस्‍तान के खिलाफ चार विकेट लिए। बल्‍लेबाजों पर दबाव बनाया। अलग-अलग समय पर विकेट लिए। मेरे ख्‍याल से भारत-पाक मैच में वो गेम चेंजर साबित होंगे। भारत की गेंदबाजी मुझे पाकिस्‍तान से थोड़ी बेहतर नजर आ रही है। जडेजा, कुलदीप और ठाकुर के रहने से भारतीय गेंदबाजी का संतुलन बना हुआ है। हार्दिक पांड्या भी इस समय अच्‍छी गेंदबाजी कर रहे हैं।

Back to top button