Hate crime in US: बुजुर्ग ने मुस्लिम मां-बेटे को चाकू से गोदा, बच्चे की मौत

वॉशिंगटन। अमेरिका से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। यहां शिकागो में एक व्यक्ति ने एक छह साल के बच्चे की चाकू से गोदकर निर्ममता से हत्या कर दी। आरोपी ने बच्चे की मां पर भी हमला किया लेकिन वह बच गई है।

बताया जा रहा है कि जो बच्चा निर्ममता का शिकार हुआ वह मुस्लिम समुदाय से था और फलस्तीनी अमेरिकी नागरिक था। पुलिस का कहना है कि घृणा अपराध (hate crime) के तहत बच्चे की हत्या की गई और इसका संबंध गाजा में इस्राइल और हमास के बीच जारी युद्ध से हो सकता है।

क्या है मामला

पुलिस के अनुसार, घटना शिकागो से करीब 64 किलोमीटर दूर पश्चिम की तरफ एक रिहायशी इलाके में घटी है। पीड़ित परिवार 71 वर्षीय जोसेफ जुबा के यहां किराएदार था। पुलिस ने बताया कि एक महिला ने 911 पर कॉल कर बताया कि उनका मकान मालिक उनसे झगड़ा कर रहा है।

जब पुलिस मौके पर पहुंची तो घर के बेडरूम में महिला और बच्चा घायल अवस्था में पड़े हुए थे। दोनों के शरीर पर चाकू से हमले के कई निशान थे। वहीं आरोपी मकान मालिक जोसेफ जुबा अपने घर में जमीन पर बैठा मिला। जुबा भी घायल था। पुलिस ने तीनों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया, जहां बच्चे की मौत हो गई और महिला की जान बच गई। आरोपी को प्राथमिक इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।

बच्चे के मुस्लिम होने के चलते हुआ हमला

पुलिस ने एक बयान जारी कर बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि यह हमला पीड़ितों के मुस्लिम समुदाय से होने के चलते हुआ और इसका संबंध गाजा में जारी युद्ध से हो सकता है। पीड़ितों की राष्ट्रीयता के बारे में पुलिस ने कोई जानकारी नहीं दी लेकिन काउंसिल ऑन अमेरिकन इस्लामिक रिलेशन ने बताया कि बच्चा फलस्तीनी मूल का था।

बता दें कि बीती सात अक्तूबर को इस्राइल पर आतंकी संगठन हमास के हमले के बाद इस्राइल ने हमास के खिलाफ युद्ध छेड़ दिया है। इस युद्ध में अब तक इस्राइल में 1300 और गाजा में करीब ढाई हजार लोगों की जान जा चुकी है और बड़ी संख्या में लोग घायल हैं। 

Back to top button