फर्रुखाबाद: कब्रिस्तान की जमीन पर बना बसपा नेता का होटल ध्वस्त, जेल में है आरोपी

फर्रुखाबाद। उप्र के फर्रुखाबाद जनपद में कब्रिस्तान की जमीन पर बना बसपा नेता का होटल ध्वस्त कर दिया गया है। इस दौरान चार जिलों के एएसपी, सीओ और 400 पुलिस कर्मी मौजूद रहे। आईटीआई से लालगेट तक कर्फ्यू जैसे हालात बने रहे। मौके पर डीएम और एसपी भी पहुंचे। होटल की लागत करीब 20 करोड़ बताई जा रही है।

फर्रुखाबाद की ठंडी सड़क पर कब्रिस्तान की जमीन पर बने गैंगस्टर के आरोपी बसपा नेता डॉ. अनुपम दुबे के होटल गुरुशरणम पर कल सोमवार को प्रशासन का बुलडोजर गरजा। तीन मंजिला होटल पर सुबह छह बजे से शुरू हुई ध्वस्तीकरण की कार्रवाई देर शाम तक चलती रही।

सुरक्षा की खातिर लगाए गए 400 जवान

इस दौरान सुरक्षा की खातिर चार जिलों के एएसपी, सीओ व 400 जवान लगाए गए थे। होटल से करीब 300 मीटर की परिधि में प्रशासन ने कर्फ्यू जैसे हालात पैदा कर दिए। आसपास के भवनों पर लोगों के चढ़ने पर प्रतिबंध लगा दिया गया। डीएम और एसपी ने भी मौके का जायजा लिया। बसपा नेता की पत्नी मीनाक्षी दुबे की हाईकोर्ट से स्टे की बात भी काम नहीं आई।

आगरा जेल में बंद है आरोपी बसपा नेता

फतेहगढ़ के मोहल्ला कसरट्टा निवासी व गैंगस्टर एक्ट का आरोपी बसपा नेता डॉ. अनुपम दुबे इन दिनों आगरा जेल में बंद है। अनुपम के ठंडी सड़क पर बने आलीशान गुरुशरणम् होटल को डीएम ने सुनवाई के बाद कब्रिस्तान की जमीन पर बना होना पाया था।

सोमवार सुबह करीब छह बजे तहसीलदार श्रद्धा पांडेय, एएसपी डॉ. संजय कुमार सिंह, कादरीगेट व कोतवाली इंस्पेक्टर, नगर पालिका की टीम बुलडोजर, ट्रैक्टर-ट्रालियों के साथ सील होटल पहुंची। तहसीलदार ने सील खोलकर होटल से ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में सामान भरवाकर डूडा के पुराने भवन में भिजवा दिया।

सुबह करीब 11 बजे बसपा नेता की पत्नी मीनाक्षी दुबे पहुंचीं। उन्होंने हाईकोर्ट से स्टे की बात कही, मगर पुलिस ने लालगेट से अंदर नहीं जाने दिया। दोपहर 12 बजे वह दोबारा पहुंचीं। चार पुलिस कर्मियों के साथ होटल तक गईं। उस वक्त बुलडोजर से पीछे की ओर बने भवनों को गिराया जा रहा था। उनकी स्टे की बात सुनने के बाद प्रशासन ने काम रोक दिया।

हालांकि उनके जाते ही डीएम संजय कुमार सिंह, एसपी विकास कुमार होटल पर पहुंचे। उन्होंने होटल के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू करवा दी। प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के चलते रात में ही लालगेट से आईटीआई और आसपास की सभी गलियों में बैरिकेडिंग करके नाकेबंदी कर दी थी।

कार्रवाई के दौरान कानपुर नगर, औरैया, इटावा, कन्नौज के तीन एएसपी, चार सीओ व 400 पुलिस कर्मी मुस्तैद रहे। ध्वस्त किए गए होटल की लागत करीब 20 करोड़ रुपये आंकी जा रही है।

Back to top button