WC 2023 : शीर्ष पर है टीम इंडिया, SA को नुकसान;जानें अंक तालिका का हाल

नई दिल्ली। भारत में आयोजित एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप इस बार 10 टीमों के बीच राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेला जा रहा है। लीग राउंड में एक टीम बाकी नौ टीमों से भिड़ेगी और अंक तालिका में शीर्ष पर रहने वाली चार टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करेंगी। 10 में से छह टीमें बाहर होंगी।

इस बीच कल मंगलवार 17 अक्तूबर को हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में खेले गए विश्व कप के 15वें मैच में बड़ा उलटफेर हुआ। इस मैच नीदरलैंड ने मजबूत मानी जाने वाली दक्षिण अफ्रीका को 37 रनों से हरा दिया। अफ्रीकी टीम की टूर्नामेंट में यह पहली हार है।

इस हार का नुकसान तेम्बा बावुमा की टीम को उठाना पड़ा है। मैच से पहले अफ्रीकी टीम अंक तालिका में तीसरे स्थान पर थी। उसका नेट रनरेट +2.360 था। हालांकि, हार के बाद भी वह तीसरे क्रम पर ही है, लेकिन नेट रनरेट में टीम को बड़ा नुकसान हुआ। उसका नेट रनरेट अब +1.385 हो गया है।

दूसरी ओर, नीदरलैंड ने टूर्नामेंट अपना खाता खोल लिया। उसे पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। नीदरलैंड की टीम अब अंक तालिका में सबसे नीचे 10वें स्थान पर नहीं है।

अंक तालिका में शीर्ष पर है टीम इंडिया

रोहित शर्मा की भारतीय टीम फिलहाल अंक तालिका में शीर्ष पर है। उसने अभी तक तीन में से तीनों मुकाबले जीते हैं। पहले मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को, दूसरे मैच में अफगानिस्तान और तीसरे मैच में पाकिस्तान को हराया था।

भारत के फिलहाल तीन मैचों में छह अंक हैं और उसका नेट रन रेट +1.821 है। इस विश्व कप में अभी तक दो ही टीमें ऐसी हैं, जिसने अभी तक कोई मैच नहीं गंवाया है। भारत के अलावा न्यूजीलैंड की टीम कोई मैच नहीं हारी है।

Back to top button