आजम पर सियासत तेज, यूपी कांग्रेस अध्यक्ष आज सीतापुर जेल में करेंगे मुलाकात

लखनऊ/सीतापुर। उप्र के पूर्व मंत्री और सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान को लेकर सियासत तेज है। आजम के पक्ष में बयान देने के बाद अब यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय आज गुरुवार को उनसे मिलने सीतापुर जेल जा रहे हैं। हालांकि जानकारी के मुताबिक अबतक मुलाकात की अनुमति जारी नहीं की गई है।

गौरतलब है कि बीते दिनों बरेली से दिल्ली जाते हुए अजय राय ने सार्वजनिक तौर पर बयान दिया था कि कांग्रेस आजम खान की लड़ाई लड़ेगी। इसके बाद से ही इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि आजम के बहाने कांग्रेस मुस्लिम वोटों को अपने पाले में करना चाहती है।

अब इस मामले में अजय राय खुलकर आगे आ गए हैं। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से बुधवार को उनका सीतापुर का कार्यक्रम जारी किया गया, जिसमें जानकारी दी गई है कि वह सीतापुर जिला जेल जाकर आजम खां से मुलाकात करेंगे।

जब आजम को फंसा रहे थे तब कहां थे ये लोग: अखिलेश यादव

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उस समय कांग्रेस के लोग कहां थे जब आजम साहब को फंसाया जा रहा था? कांग्रेस के नेता भी उनको फंसाने में लगे थे। हालांकि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मुलाकात कार्यक्रम पर उन्होंने कहा कि आजम खान से सबको मिलना चाहिए।

मुलाकात के लिए दिया गया है प्रार्थनापत्र

कांग्रेस के सीतापुर जिला अध्यक्ष उत्कर्ष अवस्थी ने बताया कि उन्होंने सिटी मैजिस्ट्रेट के कार्यालय में जाकर अजय राय के कार्यक्रम और पांच लोगों से मुलाकात के बाबत प्रार्थना पत्र की हार्ड कॉपी दी है। इसके अलावा डीएम, एसपी और जेलर को वॉट्सऐप पर भी इस बाबत प्रार्थना पत्र दिया है।

इसके अलावा प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से डीएम सीतापुर को ई-मेल से भी ये पत्र भेजे गए हैं। हालांकि देर शाम तक मुलाकात संबंधी कोई अनुमति नहीं दी गई है। कांग्रेस जिला अध्यक्ष या प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के पास भी किसी भी पत्र के बाबत कोई रिसीविंग नहीं है।

15 दिनों मे हो सकती है सिर्फ दो मुलाकात

जेल अधीक्षक सीतापुर सुरेश सिंह ने कहा जेल मैनुअल के अनुसार, अगर गुरुवार को आजम खां से मुलाकात करने का कोई प्रार्थना पत्र आता है तो उन्हें सूचित किया जाएगा। अगर आजम खां मिलना चाहते हैं तो कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की मुलाकात उनसे करवाई जाएगी। नियमों के मुताबिक आजम खान से 15 दिन में दो मुलाकात हो सकती है जिसमें एक मुलाकात बुधवार को उनके बेटे से हुई है।

Back to top button