BIT मेसरा के छात्र ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में परिजनों को बोला थैंक्यू

रांची। देश के प्रसिद्ध शैक्षणिक संस्थान बीआईटी मेसरा (रांची) के इलेक्ट्रॉनिक एंड कम्युनिकेशन के  सेकेंड ईयर के छात्र सौरभ कुमार का शव गुरुवार रात को हॉस्टल से बरामद किया गया है। जमशेदपुर का रहने वाला सौरभ हॉस्टल नंबर 10 के कमरा नंबर 391 में अकेला रहता था।

कमरे से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें तनाव में आकर उसने अपनी जान दे देने की बात लिखी है। पुलिस आत्महत्या के कारणों की जांच में जुट गई है।

जानकारी के अनुसार गुरुवार रात करीब 9.35 बजे कमरा बंद देखकर दोस्तों ने आवाज लगाई, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। काफी देर बाद भी दरवाजा नहीं खुला, तो उन्होंने हॉस्टल प्रबंधन और पुलिस को जानकारी दी। पुलिस मौके पर पहुंची और दरवाजा तोड़ा गया, तो सौरभ का शव पंखे से लटका मिला।

सुसाइड नोट में मम्मी-पापा और चाचा से माफी मांगी

सौरभ के कमरे से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया। बरामद सुसाइड नोट में सौरभ ने लिखा है- थैंक्यू पापा, थैंक्यू मम्मी। प्रिंस चाचू को थैंक्यू बोलता। इतना पढ़ाने और सपोर्ट करने के लिए। मेरे से अब नहीं हो पा रहा है। इसके लिए मुझे माफ कर दीजिएगा।’ सॉरी… आपका बेटा सौरभ।

पढ़ाई में अच्छा नहीं कर पाने के करण दबाव में था

प्रारंभिक जांच में पुलिस को पता चला है कि पढ़ाई में सौरभ बहुत अच्छा नहीं कर पा रहा था। जिसके कारण कुछ दिनों से तनाव में था। बताया गया है कि सौरभ सेकेंड ईयर का छात्र था। हॉस्टल के छात्रों ने पुलिस को बताया कि फर्स्ट ईयर की परीक्षा में वह दो विषय में फेल गया था।

ऐसे में उस पर इस साल सेमेस्टर क्लियर करने का दबाव बढ़ गया था। इससे वह कुछ दिनों से लगातार परेशान था। दुर्गा पूजा की छुट्टी कर वह 24 अक्टूबर को ही हॉस्टल लौटा था। घर से लौटने के दो दिन बाद ही उसने जान दे दी।

शव देख कर दहाड़ें मार कर रोने लगे परिजन

जमशेदपुर से सौरभ के परिजन भी सूचना पाकर रांची पहुंचे और रिम्स में पोस्टमार्टम के बाद पड़े शव को देखकर दहाड़ें मार कर रोने लगे। सौरभ की मां बार-बार बेसुध जा रही थी। साथ आए परिजन उन्हें संभालने की कोशिश कर रहे थे।

परिजन कह रहे थे- ‘सौरभ ये तुमने क्या कर लिया। तुम तो काफी बहादुर थे। दूसरे के सुख-दुख में खड़े रहते थे। तुम आत्महत्या नहीं कर सकते। पढ़ाई में मन नहीं लग रहा था, तो हमलोगों को बताते। ये तुमने ठीक नहीं किया। बाद में पुलिस की मौजूदगी में कागजी प्रक्रिया पूरी कर परिजन शव को लेकर जमशेदपुर रवाना हो गए।

Back to top button