इजरायल ने गाजा पर तेज किए जमीनी हमले, नेतन्याहू बोले- हमें कोई नहीं रोक सकता

गाजा पट्टी। इजरायल-हमास की लड़ाई थमने का नाम नहीं ले रही है और मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। हमास के खात्मे की कसम खाकर बैठे इजरायल के हमले में गाजा के हजारों लोग की जान जा चुकी है। इस बीच अब इजरायली सैनिकों ने गाजा को चारों तरफ से घेर लिया है और जमीनी ऑपरेशन तेज कर दिया है।

अमेरिका ने हमले रोकने का बनाया दबाव

हमास के आतंकवादियों को मारने की बात कहकर गाजा पर ताबड़तोड़ मिसाइल अटैक हो रहे हैं। इसके चलते कई मासूमों की भी जान जा रही है। इसको देखते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और अरब नेताओं ने गाजा की घेराबंदी को कम करने और नागरिकों की सहायता के लिए कम से कम कुछ समय देने के लिए इजराइल पर दबाव बढ़ाया है।

नेतन्याहू बोले- हमें कोई नहीं रोक सकता

इजराइल ने बाइडन के सुझाव पर तुरंत तो प्रतिक्रिया नहीं दी लेकिन, इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा हम अब आगे बढ़ रहे हैं और हमें कोई नहीं रोक सकता।

9000 से ज्यादा लोग मारे गए

इजरायल के हमले में गाजा शहर से दक्षिण में ब्यूरिज शरणार्थी शिविर को बड़ा नुकसान हुआ और इसमें कई लोग मारे गए। बता दें कि अब गाजा में 9000 से ज्यादा लोग मारे गए हैं। 25 दिनों की लड़ाई में 3,700 से अधिक फलस्तीनी बच्चे मारे गए हैं। यूक्रेन में 8 अक्टूबर तक मारे गए 560 बच्चों की संख्या से यह छह गुना अधिक है।

Back to top button