विश्व कप में भारत को बड़ा झटका, चोटिल हार्दिक पांड्या बाहर; प्रसिद्ध कृष्णा से हुए रिप्लेस

मुंबई। विश्व कप 2023 में भारत को बड़ा झटका लगा है। स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या विश्व कप के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए हैं। उन्हें विश्व कप में बांग्लादेश के खिलाफ मैच में चोट लगी थी। उस मैच में भी वह सिर्फ तीन गेंद फेंक सके थे। इसके बाद पिछले तीन मैचों में टीम इंडिया उनके बिना उतरी थी।

हार्दिक को पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ विश्व कप मैच के दौरान गेंदबाजी करते हुए बाएं टखने में चोट लग गई थी और रिहैब के लिए वह बंगलूरू के नेशनल क्रिकेट एकेडमी में थे। आईसीसी ने हार्दिक के विश्व कप से बाहर होने की पुष्टि की है।

भारत को फिलहाल लीग राउंड में दो और मैच खेलने हैं। पांच नवंबर को टीम इंडिया का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से और 12 नवंबर को नीदरलैंड से है। हालांकि भारतीय टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर चुकी है।

प्रसिद्ध कृष्णा को किया गया शामिल

हार्दिक के रिप्लेसमेंट के तौर पर प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल किया गया है। प्रसिद्ध को विश्व कप का अनुभव नहीं है और वह पहली बार विश्व कप के टीम में शामिल किए गए हैं। प्रसिद्ध को बैकअप के तौर पर तैयार रहने को कहा गया था और वह एनसीए बंगलूरू में थे। शनिवार को टूर्नामेंट की इवेंट टेक्निकल कमेटी से मंजूरी मिलने के बाद उन्हें भारतीय स्क्वॉड में शामिल किया गया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ की थी गेंदबाजी

प्रसिद्ध ने भारत के लिए सीमित ओवरों (वनडे-टी20) के 19 मैच खेले हैं और वह विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान टीम इंडिया में शामिल थे। विश्व कप से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया के तीन मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में प्रसिद्ध ने डेविड वॉर्नर का विकेट चटकाया था। सीमित ओवरों में उनके नाम 33 विकेट हैं।

Back to top button