WC 23: भारत-नीदरलैंड्स का मैच आज, जानें बेंगलुरु में पिच से किसे मिलेगी मदद

बेंगलुरु। भारत और नीदरलैंड्स के बीच आज रविवार को वर्ल्‍ड कप 2023 का 45वां मैच बेंगलुरु के एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। यह वर्ल्‍ड कप 2023 के लीग चरण का आखिरी मैच भी है। भारतीय टीम टूर्नामेंट में एकमात्र ऐसी टीम है, जिसने एक भी मैच नहीं गंवाया है। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम लगातार 9वीं जीत दर्ज करना चाहेगी। जानें पिच से किसे मदद मिलेगी।

कैसी खेलती है चिन्नास्वामी की पिच?

भारत और नीदरलैंड्स (IND vs NED) के बीच वर्ल्ड कप 2023 का 45वां मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैदान को बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है। चिन्नास्वामी में जमकर चौके-छक्कों की बरसात होती है। बाउंड्री छोटी होने की वजह से इस मैदान पर हाई स्कोरिंग मुकाबले देखने को मिलते हैं। हालांकि, पिच से स्पिन गेंदबाजों का भी मदद मिलती है।

क्या कहते हैं आंकड़े?

चिन्नास्वामी के मैदान ने अब तक कुल 42 मैचों की मेजबानी की है। इसमें से 15 में जीत पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ लगी है, तो 23 मैचों में मैदान रनों का पीछा करने वाली टीम ने मारा है। यानी बेंगलुरु के इस मैदान पर चेज करना ज्यादा फायदेमंद रहा है। पहली पारी में एवरेज स्कोर 236 का रहा है, जबकि दूसरी इनिंग में इस ग्राउंड पर औसतन स्कोर 215 का है।

बुमराह करेंगे आराम?

लगातार आठ मैच खेल चुके जसप्रीत बुमराह को नीदरलैंड्स के खिलाफ आराम दिया जा सकता है। बुमराह का पूरी तरह से फिट रहना भारतीय टीम के लिहाज से काफी अहम है। ऐसे में सेमीफाइनल को देखते हुए कप्तान रोहित बुमराह को इस मैच में रेस्ट दे सकते हैं। बुमराह को अगर आराम दिया जाता है, तो उनकी जगह प्रसिद्ध कृष्णा को वर्ल्ड कप में अपना डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।

ईशान को मिलेगा मौका?

नीदरलैंड्स के खिलाफ टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में ईशान किशन को भी मौका मिल सकता है। ईशान ने शुभमन गिल की गैरमौजूदगी में शुरुआती दो मैच खेले थे। कप्तान रोहित केएल राहुल या सूर्यकुमार यादव को एक मैच में रेस्ट देकर ईशान को अंतिम ग्यारह में मौका देने की सोच सकते हैं। बल्ले से सूर्या का प्रदर्शन वैसे भी कुछ खास नहीं रहा है।

Back to top button