लंदन: फलस्तीन के समर्थन में निकली ‘यहूदी विरोधी’ रैली, पूर्व पीएम ने की निंदा

लंदन। इजरायली सेना द्वारा गाजा में जारी कार्रवाई के विरोध में लंदन में लोगों ने फलस्तीन के समर्थन में एक रैली निकाली। इस दौरान सैकड़ों की तादात में उमड़े लोगों ने इजरायली कार्रवाई के विरोध में गुस्सा जताया। हालांकि, पूर्व पीएम बोरिस जॉनसन ने इस रैली की निंदा की है।

बोरिस जॉनसन ने लंदन में यहूदी विरोधी रैली निकाले जाने पर निंदा के साथ ही हमास द्वारा इजरायल पर किए गए 7 अक्टूबर के हमले की भी निंदा की। उन्होंने कहा कि दुनिया के नक्शे से इजरायल को मिटाने के अपने इरादे में हमास कभी सफल नहीं हो पाएगा।

लंदन की सड़कों पर यहूदी विरोधी नारों से हैरान हूं

पूर्व पीएम बोरिस जॉनसन ने कहा कि द्वितीय विश्व युद्ध की समाप्ति को लगभग 80 साल हो गए हैं। लंदन की सड़कों पर इस तरह के यहूदी विरोधी नारे सुनना चौंकाने वाला है।

उन्होंने कहा कि यूरोप में नफरत फिर से बढ़ रही है, जिसे हमें मिलकर मिटाना होगा। वे इजरायल को नक्शे से मिटा देना चाहते हैं। आज वे यही नारे लगा रहे थे लेकिन वह सफल नहीं होंगे। उन्होंने लोगों को सुरक्षित रखने के लिए पुलिस को धन्यवाद दिया।

120 से अधिक लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बता दें कि रैली के दौरान प्रदर्शनकारी बड़ी संख्या में इकट्ठा हुए थे। हालांकि, मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने हाइड पार्क से अमेरिकी दूतावास तक के मार्ग पर 1,850 अधिकारियों को तैनात किया था। इस बीच पुलिस ने 120 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है।

7 अक्टूबर को हमास ने किया था इजरायल पर हमला

उल्लेखनीय है कि गाजा में नागरिकों की मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इस युद्ध को रोकने के लिए दुनियाभर में फलस्तीन के समर्थन में विरोध-प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। बताते चलें कि हमास ने 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमला किया था। जिसके बाद इजरायल ने जवाबी कार्रवाई की। इजरायली सेना की कार्रवाई में हजारों लोगों की जान जा चुकी है।

Back to top button