मोहम्मद शमी: शानदार गेंदबाजी से हो रही धन वर्षा, एंडोर्समेंट फीस हो गई दोगुनी

नई दिल्ली। आईसीसी वर्ल्डकप 2023 में भारतीय पेसर मोहम्मद शमी की शानदार गेंदबाजी ने सभी का दिल जीत लिया है। ब्रांड्स के बीच मोहम्मद शमी को साइन करने की होड़ मच गई है। उनकी इस जबरदस्त परफॉर्मेंस के चलते वर्ल्डकप के दौरान ही उनकी एंडोर्समेंट फीस दोगुनी होकर 1 करोड़ रुपये प्रति डील पर पहुंच गई है।

इन कंपनियों में मची होड़

विशेष रूप से न्यूट्रिशन, हेल्थ, बेवरेजेज, इलेक्ट्रॉनिक्स और हेडफोन कंपनियां शमी को अपने ब्रांड एंबेसडर के रूप में साइन करने के लिए उत्सुक हैं। कोलकाता स्थित एथलीट और स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी फ्लेयर मीडिया के संस्थापक सौरजित चटर्जी ने यह बात कही है। उन्होंने कहा कि 33 वर्षीय दाएं हाथ के तेज गेंदबाज को साइन करने के लिए कंपनियां लालयित हैं।

आ रहे मेल और कॉल

चटर्जी ने बताया, ‘हम जल्द ही कुछ प्रमुख ब्रांड डील पूरी होने की उम्मीद कर रहे हैं। पिछले दो-तीन हफ्तों में हर दूसरे दिन एसोसिएशन के लिए मेल और कॉल आ रहे हैं, जो एनुअल ब्रांड एंडोर्समेंट से लेकर सोशल मीडिया कोलैबोरेशन और वर्ल्ड कप के बाद भौतिक उपस्थिति के लिए है।’

6 मैचों में 23 विकट

इस विश्व कप में शमी ने छह मैचों में 23 विकेट लिए हैं, जिसमें तीन फाइफर भी शामिल हैं, जो पहले चार मैचों में प्लेइंग स्क्वाड से बाहर रहने के बाद आए हैं। वे विश्व कप इतिहास में 50 विकेट लेने वाले सबसे तेज गेंदबाज भी बन गए।

पहले 40-50 लाख थी फीस

बताया जा रहा है कि शमी की एंडोर्समेंट फीस चालू टूर्नामेंट की अवधि के भीतर ₹ 40-50 लाख प्रति एंडोर्समेंट से दोगुनी हो गई है। उनकी मौजूदा ब्रांड डील्स में स्पोर्ट्सवियर फर्म प्यूमा, हेल एनर्जी ड्रिंक और विजन 11 फैंटेसी ऐप शामिल हैं। ये ब्रांड्स अब शमी की जबरदस्त परफॉर्मेंस का फायदा उठा रहे हैं।

Back to top button