मप्र विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी, सुबह 9 बजे तक 11 फीसद वोटिंग

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान जारी है। सुबह 9 बजे तक 11 फीसद मतदान की खबर है। भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियों के लिए यह चुनाव किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगा। मतदाताओं ने 2018 के चुनाव में कमलनाथ की 15 महीने और शिवराज की साढ़े तीन वर्ष की सरकार को देखा है। उसी आधार पर जनता अपना फैसला सुना सकती है।

इस बार जहां कमलनाथ और दिग्विजय सिंह जैसे कांग्रेस के दिग्गज नेताओं का भविष्य दांव पर होगा तो वहीं भाजपा के केंद्रीय मंत्रियों और चार सांसदों के राजनीतिक भविष्य के लिए भी यह चुनाव अहम होगा।

मतदान से पहले सीहोर के मंदिर पहुंचे सीएम शिवराज

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री और बुधनी से भाजपा उम्मीदवार शिवराज सिंह चौहान ने मतदान करने से पहले सीहोर के एक मंदिर में पूजा अर्चना की।

सुबह 9 बजे तक 11 फीसद वोटिंग

मप्र में वोटिंग के लिए लोग सुबह से ही लाइनों में लगे हैं। सुबह 9 बजे तक 11 फीसद मतदान हुआ है।

नरसिंहपुर में 9 बजे तक 13 फीसद मतदान

नरसिंहपुर में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी है। वोटिंग की शुरुआत से पहले ही मतदाता कतार में लग गए थे। सुबह 9 बजे तक नरसिंहपुर विधानसभा में 12 फीसद, गोटेगांव विधानसभा में 13 फीसद, तेंदूखेड़ा विधानसभा के 13 फीसद और गाडरवारा विधानसभा में 11 फीसद सहित जिले में कुल 13 फीसद मतदान हुआ है।

बैतूल में नौ बजे तक 11.24 फीसद वोटिंग

बैतूल जिले की पांच विधानसभा सीटों पर सुबह सात बजे से मतदान जारी है और लोग वोटिंग के लिए काफी उत्साहित हैं। सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की कतार लगने लगी थीं। नौ बजे तक बैतूल विधानसभा क्षेत्र में 11.40 प्रतिशत, आमला में 12.80 प्रतिशत, मुलताई में 14 प्रतिशत, घोड़ा डोंगरी में 5.58 प्रतिशत और भैंसदेही में 13 प्रतिशत वोट डाले गए हैं।

राजनगर विधानसभा में कांग्रेस समर्थक की मौत, दिमनी में पथराव और गोलीबारी

छतरपुर जिले के राजनगर विधानसभा क्षेत्र में एक कांग्रेस समर्थक की मौत होने का मामला सामने आया है। कांग्रेस प्रत्याशी विक्रम सिंह नाती राजा भी मामला दर्ज कराने थाने पहुंचे। विक्रम सिंह का आरोप है कि मौत के बाद भी थाने में एफआईआर दर्ज नहीं हो रही है। दिमनी में वोटिंग के दौरान मतदान केंद्र पर पथराव और गोलीबारी हुई है। घटना के बाद सेंटर पर हंगामा मचा है।

Back to top button