मुंबई हमले की 15वीं बरसी आज, रक्षा मंत्री व सीएम ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

मुंबई। मुंबई में हुए आतंकी हमले को आज रविवार 26 नवंबर को 15 साल पूरे हो गए हैं। साल 2008 में हुए उस आतंकी हमले में 166 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि सैकड़ों लोग घायल हुए थे। पाकिस्तान से आए आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के 10 आतंकियों ने इस भीषण हमले को अंजाम दिया था।

इनमें से एक आतंकी अजमल कसाब को जिंदा भी पकड़ा गया था, जिसे साल 2012 में फांसी दे दी गई। इस हमले में कई पुलिसकर्मी भी शहीद हो गए थे, जिसमें मुंबई पुलिस के तीन बड़े अधिकारी भी शामिल हैं।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले की 15वीं बरसी पर पुलिस आयुक्त कार्यालय के परिसर में शहीद स्मारक पर बलिदानियों को श्रद्धांजलि अर्पित की। शिंदे के साथ उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने भी बहादुरों को पुष्पांजलि अर्पित की।

रक्षा मंत्री व राज्यपाल ने भी दी श्रद्धांजलि

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले के पीड़ितों को श्रद्धांजलि दी। राजनाथ सिंह ने कहा कि देश इस हमले के खिलाफ लड़ने वाले जाबांजों को कभी भूल नहीं सकता।

शहीद स्मारक पर महाराष्ट्र के राज्यपाल रमेश बैस ने भी आतंकवादी हमले की 15वीं बरसी पर पुलिस आयुक्त कार्यालय के परिसर में शहीद स्मारक पर बलिदानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

Back to top button