मप्र: शिवराज के ‘राम-राम’ पोस्ट से लगने लगीं अटकलें, ये नेता CM की रेस में सबसे आगे

भोपाल। मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री पर फैसला सोमवार को होने की संभावना है। BJP के 163 नवनिर्वाचित विधायक केंद्रीय पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में सोमवार को एक मीटिंग में नेता चुनेंगे। पार्टी ने शुक्रवार को मप्र में अपने विधायक दल के नेता के चुनाव के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, OBC मोर्चा प्रमुख के. लक्ष्मण और सचिव आशा लाकड़ा को केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया था। केंद्रीय पर्यवेक्षक सोमवार को पार्टी विधायकों की मीटिंग की अध्यक्षता करेंगे।

मप्र विधायक दल की सोमवार को बैठक

पार्टी सूत्रों ने बताया कि बैठक सोमवार शाम पांच बजे या सात बजे के बीच किसी भी समय शुरू होने की संभावना है। पहले मीटिंग रविवार को होने वाली थी, लेकिन पर्यवेक्षकों के व्यस्त कार्यक्रम के कारण इसे सोमवार तक के लिए टाल दिया गया।

सीएम रेस में चल रहे ये बड़े नाम

लोधी समुदाय से आने वाले प्रह्लाद पटेल मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे हो सकते हैं। पार्टी के अंदरूनी सूत्रों के अनुसार, कैलाश विजयवर्गीय और BJP के राज्य प्रमुख वीडी शर्मा अन्य संभावित उम्मीदवारों में से हैं।

नरेंद्र तोमर का नाम भी मुख्यमंत्री पद के लिए चर्चा में है। चारों बड़े दिग्गज पटेल, तोमर, विजयवर्गीय और वीडी शर्मा पहले ही गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर चुके हैं। उन्होंने BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की।

शिवराज के ‘राम-राम’ ट्वीट से गहराया सस्पेंस

उधर, नवनिर्वाचित बीजेपी विधायकों की महत्वपूर्ण बैठक से दो दिन पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को एक्स पर एक मैसेज लिखा। इसमें उन्होंने ‘सभी को राम राम’ पोस्ट किया।

इस पोस्ट में चौहान हाथ जोड़कर तस्वीर में दिखाई देने के बाद अटकलें तेज हो गईं। ऐसा इसलिए क्योंकि ‘राम राम’ का इस्तेमाल अभिवादन के साथ-साथ विदाई संदेश दोनों के रूप में किया जाता है।

मप्र बीजेपी चीफ वीडी शर्मा ने कहा कि विधानसभा चुनावों में पार्टी की बंपर जीत के बाद विधायक और शीर्ष नेतृत्व तय करेंगे कि राज्य का अगला मुख्यमंत्री कौन बनेगा।

शर्मा ने कहा कि तीनों पर्यवेक्षक सोमवार सुबह यहां पहुंचेंगे। विधायक अपना नेता चुनने के लिए शाम 4 बजे बैठक करेंगे। विधायकों को निमंत्रण भेज दिया गया है। पार्टी की प्रक्रिया का पालन कर फैसला लिया जाएगा।

Back to top button