मध्य प्रदेश को आज मिलेगा CM, शिवराज सिंह चौहान रेस में सबसे आगे

भोपाल। मध्य प्रदेश में आज 11 दिसंबर को भाजपा विधायक दल की बैठक होने वाली है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने सभी निर्वाचित विधायकों को उपस्थित रहने को कहा है। आमंत्रण पत्र में दी गई जानकारी के मुताबिक भोपाल स्थित भाजपा कार्यालय में यह बैठक होगी।

भाजपा विधायक दल का नेता चुनने के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर स्टेट प्लेन से भोपाल के लिए रवाना हो गए हैं।

क्या मप्र में भी होगा नया चेहरा?

छत्तीसगढ़ के आदिवासी नेता विष्णुदेव साय को मुख्यमंत्री बनाया गया। विष्णुदेव साय के मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद इस बात को लेकर काफी चर्चा चल रही है कि क्या मप्र में भी भाजपा किसी नए चेहरे को जिम्मेदारी सौंपने वाले हैं या शिवराज सिंह चौहान जैसे दिग्गज नेता को एक बार फिर राज्य का मुखिया बनाया जाएगा।

विधायकों से किया खास अनुरोध

भाजपा ने सभी विधायकों से यह अनुरोध किया है कि वे बैठक से पहले सीएम पद को लेकर किसी भी तरह की प्रतिक्रिया देने से बचें। प्रदेश में यह पहली बार है जब चुनाव नतीजे आने के बाद सीएम का नाम तय करने को लेकर इतना समय लगा है।

सभी 163 विधायकों को बैठक में उपस्थित रहने का आदेश

जानकारी के मुताबिक, बैठक में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, ओबीसी मोर्चा प्रमुख डा. के.लक्ष्मण और राष्ट्रीय सचिव आशा लाकड़ा भी केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर उपस्थित रहेंगे। भाजपा से निर्वाचित सभी 163 विधायकों को बैठक में उपस्थित रहने के लिए कहा गया है। इनमें अधिकतर विधायक भोपाल पहुंच चुके हैं।

चार बार के मुख्यमंत्री रह चुके शिवराज सिंह चौहान का नाम सीएम की रेस में सबसे आगे चल रहा है। वो साल 2005, 2008, 2013 और 2020 में सीएम का शपथ ले चुके हैं।

Back to top button