राम मंदिर लेकर KCR की बेटी ने जताई खुशी, कहा- करोड़ों हिंदुओं का सपना हुआ सच

नई दिल्ली। रामनगरी अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम 22 जनवरी 2024 को होने वाला है। दुनियाभर के राम भक्तों के लिए ये दिन काफी यादगार होगा। भाजपा नेता लगातार अयोध्या में राम मंदिर की तैयारियों का जायजा ले रहे हैं।

वहीं, अब विपक्षी दलों के नेता भी राम मंदिर निर्माण पर अपनी प्रतिक्रिया साझा कर रहे हैं। रविवार 10 दिसंबर को BRS चीफ व तेलंगाना की पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) की बेटी कल्वाकुंतला कविता ने राम मंदिर निर्माण की तारीफ करते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा किया।

उन्होंने राम मंदिर का वीडियो शेयर किया और कहा कि यह करोड़ो हिंदुओं के लिए एक सपने के सच होने जैसा है। उन्होंने आगे लिखा कि यह तेलंगाना के लोगों के लिए एक शुभ घड़ी है।

जल्द ही पूर्ण होगा मंदिर निर्माण कार्य

रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ. अनिल मिश्र ने बताया कि राम मंदिर के भूतल का 95 प्रतिशत कार्य पूर्ण कर लिया गया है और शेष पांच प्रतिशत कार्य 31 दिसंबर तक पूरा कर लिया जाएगा। भूतल की फर्श का निर्माण भी पूर्णता की ओर है। मंदिर की सीढ़ियों पर संगमरमर लगाने का काम पूरा कर लिया गया है।17 जनवरी को भगवान राम की झांकी निकाली जाएगी।

डॉ. मिश्र के अनुसार सिंहद्वार से जोड़ने वाली इन सीढ़ियों के दोनों तरफ प्रतिमाएं लगेंगी। भूतल के साथ परकोटे के निर्माण की प्रगति पर भी उन्होंने प्रसन्नता जतायी। उन्होंने बताया कि 75 एकड़ के राम जन्मभूमि परिसर की खाली पड़ी भूमि भी सुसज्जित की जा रही है। कुबेर टीला के सज्जा का काम प्रगति पर है और 31 दिसंबर तक उसे पूर्ण कर लिया जाएगा।

Back to top button