कोई मैच फिक्सिंग नहीं, हमारे रास्ते अब पूरी तरह से अलग: अजित पवार

मुंबई। NCP अध्यक्ष और चाचा शरद पवार से बगावत कर BJP के साथ सरकार में शामिल होने के 6 महीने के बाद पहली बार अजित पवार ने साफ-साफ कहा कि पवार परिवार में कोई मैच फिक्सिंग नहीं है। हमने जो फैसला लिया है, उस पर अडिग हैं। हमारे रास्ते अब पूरी तरह से अलग हैं।

अजित पवार ने कहा कि परिवार के तौर पर हम मिलते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि हमारे बीच ‘मैच फिक्सिंग’ है। परिवार अपनी जगह है और राजनीति अपनी जगह है। हमने अपनी भूमिका स्पष्ट कर दी है कि हम बीजेपी के साथ रहेंगे और आने वाले चुनाव हम लोग मिलकर लड़ेंगे।

अजित पवार ने ली तैयारी बैठक

22 दिसंबर को अजित पवार ने अपने गुट के पदाधिकारियों की बैठक ली, जिसमें उन्होंने सभी से चुनाव की तैयारी में लग जाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि आगामी मार्च में लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लग सकती है।

लोकसभा में नई सरकार बनने के कुछ महीने बाद ही विधानसभा के चुनाव होंगे, इसलिए कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को जोर-शोर से चुनाव प्रचार में अभी लग जाना चाहिए। अजित पवार ने आगे कहा कि वे ऐसा कोई काम नहीं करें या कोई ऐसा बयान नहीं दें, जिससे महागठबंधन में किसी प्रकार की गलतफहमी पैदा हो या किसी प्रकार का मनमुटाव बढ़े।

पिछला रिकॉर्ड तोड़ेंगे

बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए अजित पवार ने कहा कि हम पिछली लोकसभा से ज्यादा सीटें इस चुनाव में जीतेंगे। जब पत्रकारों ने पूछा कि आप लगातार शरद पवार से संपर्क में हैं। लोग शंका जाहिर कर रहे हैं कि कहीं यह सब परिवार का मैच फिक्सिंग तो नहीं है? इस पर अजित ने अपने अंदाज में कहा कि कोई मैच फिक्सिंग नहीं है। क्या आप लोगों को यह सब स्टांप पेपर पर लिखकर दूं?

शरद पवार का नाम लिए बिना अजित पवार ने कहा कि उम्र के साथ नई पीढ़ी आगे आती है। उन्हें अब मार्गदर्शन करना चाहिए, लेकिन वह तो सुनने के लिए तैयार नहीं हैं। कुछ लोग कहते है कि अजित पवार की NCP के उम्मीदवार BJP के चुनाव चिह्न पर लड़ने जा रहे हैं, लेकिन मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि मेरी पार्टी के उम्मीदवार मेरी पार्टी के चुनाव चिह्न पर चुनाव लड़ेंगे।

Back to top button