J&K: आतंकी साजिश नाकाम, बारामुला हाईवे पर बरामद IED को किया गया डिफ्यूज

श्रीनगर। श्रीनगर-बारामुला राष्ट्रीय राजमार्ग पर आज सुबह एक सिलेंडर IED बरामद किया गया है। IED मिलने से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। हालांकि बम निरोधक दस्ते ने समय रहते ही उसे निष्क्रिय कर दिया। सुरक्षाबलों ने IED को डिफ्यूज कर एक आतंकी हमले की साजिश पर पानी फेर दिया।

श्रीनगर-बारामुला हाइवे पर दो घंटे बाधित रहा यातायात

आइईडी मिलने से श्रीनगर-बारामुला राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगभग दो घंटे तक यातायात भी अवरुद्ध रहा। अलबत्ता पुलिस ने आइईडी मिलने की पुष्टि नहीं की है और कहा कि एक संदिग्ध वस्तु थी, जिसे बम निरोधक दस्ते ने निष्क्रिय किया है। यहां मिली जानकारी के अनुसार, यह आइईडी आतंकियों ने श्रीनगर-बारामुला राष्ट्रीय राजमार्ग पर लावेपोरा के निकट लगाया था।

रास्ते से गुजरती है सैंकड़ों गाड़ियां

इस सड़क से सुबह सेना और अर्धसैनिक बलों के वाहनों के अलावा दिनभर सैंकड़ो नागरिक वाहन भी गुजरते हैं। सुबह सड़क की जांच कर रही सुरक्षाबलों की रोड ओपनिंग पार्टी ने इसका पता लगाया।

रोड ओपनिंग पार्टी ने उसी समय निकटवर्ती पुलिस चौकी को सूचित किया और दोनों तरफ से वाहनों की आवाजाही को सावधानी के तौर पर रोक दिया। इसके साथ सेना और पुलिस के बम निरोधक दस्ते भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने आइईडी को अपने कब्जे में लेकर निष्क्रिय कर दिया। इसके बाद ही वहां यातायात सामान्य हुआ।

Back to top button