कम नहीं हो रही केजरीवाल की मुश्किलें, ED ने भेजा चौथा समन; पूछताछ के लिए बुलाया

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली शराब घोटाले में केजरीवाल को चौथा समन जारी किया है। सीएम को मामले में 18 जनवरी को पेश होने के लिए कहा है।

पूछताछ के लिए बुलाया

ईडी ने शराब घोटाले के सिलसिले में सीएम केजरीवाल को चौथा समन जारी किया है। एजेंसी ने पूछताछ के लिए उन्हें पेश होने को कहा है।

गिरफ्तारी की हो रही साजिश

ED के नए समन के बाद आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि ईडी सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार करना चाहती है। पार्टी ने कहा कि ये पूछताछ केवल बहाना है, ईडी हमारे नेता को गिरफ्तार करना चाहती है। ईडी चाहे तो अपने सवाल लिखकर दे सकती है।

बता दें कि केजरीवाल ने 3 जनवरी को तीसरी बार ईडी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया था और कहा था कि एजेंसी का कानून समानता या न्याय की कसौटी पर खरा नहीं उतर सकता है। मुख्यमंत्री को पहले 2023 में 2 नवंबर और 21 दिसंबर को पद छोड़ने के लिए कहा गया था।

यह है आरोप

बता दें कि इस नीति को लेकर यह आरोप लगाया गया है कि शराब व्यापारियों को लाइसेंस देने के लिए दिल्ली सरकार की 2021-22 की उत्पाद शुल्क नीति ने गुटबंदी की अनुमति दी और कुछ डीलरों का पक्ष लिया, जिन्होंने कथित तौर पर इसके लिए रिश्वत दी थी। हालांकि, इस आरोप का AAP ने बार-बार खंडन किया।

इसके बाद नीति को रद्द कर दिया गया था और दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने सीबीआई जांच की सिफारिश की, जिसके बाद ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के तहत मामला दर्ज किया।

Back to top button