सीरिया में इजरायल ने हवाई हमले को दिया अंजाम, पांच लोगों की मौत; सात घायल

बेरूत। सीरिया के होम्स शहर पर इजरायली हमलों में बुधवार को तीन नागरिकों सहित पांच लोगों की मौत हो गई। एक युद्ध निगरानीकर्ता ने कहा, सीरिया के रक्षा मंत्रालय ने कई नागरिकों के मारे जाने की सूचना दी है।

हवाई हमले में पांच लोगों की मौत

सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा, “होम्स शहर के एक इमारत पर इजरायली हमलों में तीन नागरिकों – एक महिला, एक बच्चा और एक पुरुष – सहित पांच लोग मारे गए हैं और सात अन्य घायल हो गए हैं।” मारे गए दो लोगों की अब तक पहचान नहीं हो सकी है। सीरिया के रक्षा मंत्रालय ने बताया कि इजरायल ने उत्तर की दिशा से होम्स शहर और उसके ग्रामीण इलाकों को हवाई हमले के जरिए निशाना बनाया।

अब तक 27 हजार से ज्यादा फलस्तीनियों की मौत

बता दें कि मंगलवार (07 फरवरी) को गाजा के दक्षिणी शहर खान यूनिस में इजरायली हवाई हमले में कम से कम 14 फलस्तीनी मारे गए हैं।  इजरायली हमले में अब तक मारे जाने वाले कुल फलस्तीनियों की संख्या बढ़कर 27, 585 हो गई।

कतर के PM का दावा- युद्धविराम के लिए हमास का रिस्पॉन्स पॉजिटिव

कतर के प्रधानमंत्री मोहम्मद बिन अब्दुल रहमान अल-थानी ने दोहा में अमेरिकी राज्य सचिव एंटनी ब्लिंकन से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा हमें बंधकों के संबंध में समझौते की सामान्य रूपरेखा के संबंध में हमास से जवाब मिला है। जवाब में कुछ टिप्पणियां शामिल हैं लेकिन आम तौर पर यह सकारात्मक है। बता दें कि युद्ध में अब तक 27 हजार से ज्यादा फलस्तीनियों की मौत हो चुकी है।

Back to top button