पाकिस्तान सेना प्रमुख ने इशारों-इशारों में की नवाज शरीफ के सरकार बनाने की वकालत, कही ये बात

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के आम चुनावों में वोटिंग के 50 घंटों के बाद भी अब तक फाइनल नतीजे नहीं आए हैं। निर्दलियों ने वोटों की गिनती में धांधली के आरोप लगाए हैं। इस बीच पड़ोसी मुल्क के सेना प्रमुख जनरल सैयद असीम मुनीर ने एक ऐसा बयान दिया जो चर्चा का विषय बन गया।

नवाज शरीफ का कर दिया सपोर्ट

दरअसल, असीम मुनीर ने इशारों-इशारों में नवाज शरीफ का सरकार बनाने को लेकर सपोर्ट किया है। मुनीर ने कहा कि विविध राजनीति और बहुलवाद का आदर करते हुए देश में गठबंधन सरकार बननी चाहिए जो अच्छी तरह से सबका  प्रतिनिधित्व करेगी।

देश को अराजकता से बाहर निकालने की कही बात

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, पाक सेना प्रमुख ने देश में एक स्थिर सरकार की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा कि अराजकता और ध्रुवीकरण की राजनीति से आगे बढ़ना हमारे लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि अब हमें अपनी जनता के बारे में सोचना होगा।

सेना प्रमुख ने कहा, पाकिस्तान की विविध राजनीति और बहुलवाद को राष्ट्रीय उद्देश्य से जुड़ी लोकतांत्रिक ताकतों की एकीकृत सरकार द्वारा अच्छी तरह से प्रतिनिधित्व किया जाएगा। चुनाव और लोकतंत्र पाकिस्तान के लोगों की सेवा करने के साधन हैं, न कि अपने आप की। चुनाव जीत और हार की शून्य-योग प्रतियोगिता नहीं है, बल्कि लोगों के जनादेश को निर्धारित करने की एक कवायद है। 

सेना प्रमुख ने आगे कहा कि चूंकि पाकिस्तान के लोगों ने पाकिस्तान के संविधान में अपना संयुक्त विश्वास जताया है, अब यह सभी राजनीतिक दलों पर निर्भर है कि वे राजनीतिक परिपक्वता और एकता के साथ इसका जवाब दें।

इमरान समर्थित उम्मीदवार सबसे आगे

इस बीच, जियो न्यूज द्वारा बताए गए परिणामों के अनुसार, 265 में से 255 सीटों पर नतीजे आ चुके हैं। इसमें निर्दलीय उम्मीदवार, जिनमें से ज्यादातर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) समर्थित हैं, वो चुनाव जीच रहे हैं। इमरान समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार 92 सीट जीत चुके हैं, वहीं पीएमएल-एन 73 और पीपीपी 54 सीट जीती है। हालांकि, अभी तक फाइनल नतीजे नहीं आए हैं।

Back to top button