सरफराज खान को मिली टेस्ट कैप तो आजमगढ़ में मना जश्न, भावुक हुए पिता नौशाद खान

आजमगढ़। उप्र के आजमगढ़ के लाल सरफराज खान आखिरकार भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले 311वें खिलाड़ी बन गए। राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय प्लेइंग इलेवन में शामिल हुए सरफराज खान को महान क्रिकेटर अनिल कुंबले ने टेस्ट कैप पहनाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में स्वागत किया तो उनके पिता नौशाद खान भावुक हो उठे।

उधर, खेल प्रेमियों ने स्टेडियम में केक काटकर खुशियों का इजहार किया। सरफराज ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहली पाली में ही अर्धशतक जड़कर अपनी उपयोगिता सिद्ध की।

सगड़ी क्षेत्र के बासूपार निवासी सरफराज लंबे समय से घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे थे और टीम इंडिया में आने के लिए उनकी प्रबल दावेदारी थी पर समय लग रहा था। आखिरकार 15 फरवरी का दिन आया तो उनके पिता का सपना सच हो गया। वहीं, जनपद वासियों में हर्ष की लहर व्याप्त है। लोगों ने जश्‍न मनाया और खुशी में म‍िठाइयां बांटी।

शानदार बल्लेबाजी करते हुए सरफराज ने बनाए 62 रन

अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय पारी में सरफराज कप्तान रोहित शर्मा के आउट होने बाद विकेट पर आए और शानदार बल्लेबाजी करते हुए 62 रन बना लिए थे, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए। सरफराज का पहला मैच देखने के लिए पिता और परिवार के लोग भी स्टेडियम में मौजूद रहे।

Back to top button