WB: पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी के करीबियों के ठिकानों पर ED का छापा, शिक्षक भर्ती घोटाले में हो रही कार्रवाई

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री और जेल में बंद टीएमसी नेता पार्थ चटर्जी के करीबियों पर आज प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने छापामारी की है। शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में कोलकाता में कई स्थानों पर ये छापामारी चल रही है।

वर्ष 2022 में 23 जुलाई को पार्थ चटर्जी को पश्चिम बंगाल में स्कूल सेवा आयोग (SSC) घोटाले के सिलसिले में ईडी ने गिरफ्तार किया था। पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बाद पूर्व शिक्षा मंत्री की करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के कोलकाता स्थित आवास से ED को 21 करोड़ रुपये नकद और 1 करोड़ रुपये से अधिक के आभूषण मिले थे।

सुवेंदु अधिकारी ने ऑडियो क्लिप किया था जारी

भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने गुरुवार को दावा किया कि पश्चिम बंगाल सरकार की नौकरियों में घोटाले में बहुत से लोग सक्रिय है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर कथित ईडी की एक ऑडियो क्लिप भी साझा की। भाजपा नेता द्वारा साझा किए गए ऑडियो क्लिप में कालीपद पति, एक टीएमसी नेता और टीएमसी के एक एजेंट (जैसा कि भाजपा नेता द्वारा दावा किया गया है) नेता माणिक भट्टाचार्य और पार्थ चटर्जी और एक नौकरी के इच्छुक व्यक्ति के बीच बातचीत करता हुआ सुनाई पड़ता है।

उसने सरकारी स्कूल में शिक्षक पद के लिए 14 लाख रुपये दिए थे, लेकिन नियुक्ति नहीं मिली। भाजपा नेता ने दावा किया कि शिक्षक भर्ती घोटाला अभी भी जारी है और उन्होंने अपने पोस्ट में ईडी और सीबीआई को टैग करते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

Back to top button