हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक के आलीशान घर की कुर्की, उखाड़े गए दरवाजे और चौखट

नैनीताल। उत्तराखंड के नैनीताल जिले के हल्द्वानी क्षेत्र के बनभुलपुरा में 8 फरवरी को हुई हिंसा में पुलिस हिंसा में शामिल आरोपियों की लगातार गिरफ्तारी कर रही है। इसी क्रम में कोर्ट से संपत्ति कुर्की का आदेश मिलने के बाद पुलिस ने हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक घर पर कुर्की की कार्रवाई की है।

वहीं पुलिस ने मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक व उसके बेटे के साथ ही 7 आरोपियों के पोस्टर भी जारी किये हैं। जिला प्रशासन ने भी हल्द्वानी हिंसा के आरोपियों की कमाई पर ‘चोट’ करते हुए उनके खनन वाहन पंजीकरण निरस्त किये। पुलिस ने हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक और उसके बेटे अब्दुल मोईद की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई शुरू कर दी है।

आलीशान घर की कुर्की, दरवाजे और चौखट भी उखाड़े

पुलिस द्वारा हलद्वानी वनभुलपुराहिंसा के मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक के आलीशान घर बनभूलपुरा लाइन नंबर 8 घर की कुर्की की कार्रवाई शुरू कर दी है। कार्रवाई के दौरान हरबंस सिंह एसपी सिटी हल्द्वानी, तहसीलदार सचिन तहसीलदार के साथ जिला प्रशासन और पुलिस की टीम कुर्की की कार्रवाई कर रही है। कुर्की के दौरान भारी फोर्स तैनात की गई। कुर्की के दौरान उसके घर के सभी सामान को जब्त करने की कार्रवाई की जा रही है। इसके अलावा उसके मकान के दरवाजे और चौखट भी उखाड़े जा रहे हैं।

बेटे के साथ 7 आरोपी फरार

SSP नैनीताल प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया बनभूलपुरा हिंसा का मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक और उसका बेटा के साथ-साथ 7 अन्य आरोपी फरार चल रहे हैं। इनके खिलाफ पुलिस संपत्ति कुर्की की आदेश न्यायालय से प्राप्त किया है।

पुलिस लगातार दे रही दबिश

न्यायालय के आदेश के बाद अब्दुल मलिक और उसके बेटे की संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने फरार सभी नौ लोगों को वांटेड घोषित किया है। पुलिस की टीम आरोपियों की धर पकड़ के लिए लगातार जगह-जगह दबिश रही है।

Back to top button