संदेशखाली का मुख्य आरोपी शाहजहां शेख 55 दिन बाद गिरफ्तार, आज होगी कोर्ट में पेशी

कोलकाता। टीएमसी नेता शेख शाहजहां को पश्चिम बंगाल पुलिस ने उत्तर 24 परगना के मिनाखान इलाके से गिरफ्तार किया गया। मिनाखान के एसडीपीओ अमीनुल इस्लाम खान ने जानकारी देते हुए बाताया कि शेख शाहजहां को बशीरहाट कोर्ट ले जाया गया है। मिनाखान के एस.डी.पी.ओ ने बताया कि शेख शाहजहां को आज दोपहर 2 बजे बशीरहाट कोर्ट में पेश किया जाएगा।

बंगाल पुलिस ने टीएमसी नेता शाहजहां शेख की गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में महिलाओं पर कथित यौन अत्याचार और जमीन हड़पने के आरोपी फरार टीएमसी नेता शाहजहां शेख को बृहस्पतिवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया।

‘भाजपा के लगातार आंदोलन की वजह से हुई गिरफ्तारी’

संदेशखाली मामले में शेख शाहजहां की गिरफ्तारी पर पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांता मजूमदार ने कहा, “भाजपा के लगातार आंदोलन के चलते यह सरकार शेख शाहजहां की गिरफ्तारी के लिए बाध्य हुई। पहले तो यह सरकार मान ही नहीं रही थी कि ऐसा कुछ हुआ है… आज हमारे और संदेशखाली की माताओं-बहनों के आंदोलन के वजह से सरकार और ममता बनर्जी शेख शाहजहां की गिरफ्तारी के लिए बाध्य हुई।”

‘TMC के इस राजधर्म से भाजपा को सीखना चाहिए’

शेख शाहजहां की गिरफ्तारी पर TMC नेता शांतनु सेन ने कहा, “शेख शाहजहां की गिरफ्तारी यह साबित करती है कि हमारी सरकार प्रशासनिक तरीके से राजधर्म का पालन करती है। जिस तरह से हमने अपने मंत्री पार्थ चटर्जी, ज्योतिप्रिया मलिक के खिलाफ कदम उठाए थे, उसी तरह हमने संदेशखाली मामले में आरोपी शिबू हाजरा, उत्तम सरदार के खिलाफ कार्रवाई की और अब शेख शाहजहां को भी गिरफ्तार किया गया है।

अभिषेक बनर्जी ने पहले ही बोला था कोर्ट के स्टे ऑर्डर के कारण पुलिस शेख शाहजहां को गिरफ्तार नहीं कर पा रही है… स्टे ऑर्डर के हटने के 3-4 दिन के अंदर ही शेख शाहजहां को गिरफ्तार किया गया। एक तरफ भाजपा शासित राज्यों में जहां आरोपी नेता खुले आम घुमते हैं वहीं आरोपी TMC नेता के खिलाफ अगर सबूत है तो हमारी प्रशासन उसे नहीं छोड़ती। TMC के इस राजधर्म से भाजपा को सीखना चाहिए।”

संदेशखाली में महिलाओं के साथ उत्पीड़न का है आरोप

बता दें कि शाहजहां पर संदेशखाली में कई महिलाओं के साथ उत्पीड़न का आरोप है। शेख 50 दिनों से अधिक समय से फरार चल रहा था। शाहजहां शेख पर आरोप है कि जब उसके घर पर छापा मारने गई प्रवर्तन निदेशालय की टीम पर भीड़ ने हमला कर दिया था। शेख की गिरफ्तारी की मांग को लेकर संदेशखाली इलाके के लोग पिछले एक महीने से हिंसक विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस मामले में विपक्ष टीएमसी नेता शेख शाहजहां को लेकर लगातार ममता बनर्जी की सरकार को घेर रही है।

Back to top button