UP में इन मुस्लिम बहुल सीटों पर ताल ठोंकेगी AIMIM, किसका खेल ख़राब करेंगे ओवैसी?

लखनऊ। हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) उतर प्रदेश की 20 मुस्लिम बहुल लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। इसमें आजमगढ़, संभल, बदायूं, मेरठ, मुरादाबाद, अमरोहा, बिजनौर, फूलपुर आदि प्रमुख सीटें हैं। पार्टी की प्रदेश इकाई ने राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी को 20 सीटों पर चुनाव लड़ने का प्रस्ताव भेज दिया है।

AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने बताया कि उनकी पार्टी प्रदेश में अल्पसंख्यक बहुल सीटों पर चुनाव लड़ेगी। प्रदेश में ऐसी 20 सीटों पर लड़ने की बात कही गई है। प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष को प्रस्ताव भेज दिया गया है वहां से हरी झंडी मिलने के बाद प्रत्याशियों के चयन का काम शुरू हो जाएगा।

गौरतलब है कि वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में भी एआइएमआइएम ने प्रदेश की 95 सीटों पर अपने प्रत्याशियों को उतारा था। उसे एक भी सीट न मिली हो किंतु 2.01 प्रतिशत मत लेने में सफलता जरूर मिली थी। उस समय ओवैसी प्रचार के लिए कई जिलों में आए थे। ओवैसी के मैदान में उतरने से अल्पसंख्यक वोटों का न सिर्फ बिखराव होता है जबकि इसका सीधा नुकसान सपा को होता है।

Back to top button