शटलर साई प्रणीत ने किया संन्यास का एलान, 31 की उम्र में खत्म किया शानदार करियर

नई दिल्ली। भारतीय बैडमिंटन स्टार बी साई प्रणीत ने संन्यास का एलान कर दिया। 31 वर्ष की उम्र में स्टार शटलर ने अपने करियर को समाप्त कर दिया। प्रणीत ने 2019 में विश्व चैंपियनशिप के दौरान कांस्य पदक जीतकर इतिहास रचा था। 36 साल बाद इस उपलब्धि को हासिल करने वाले वह पहले भारतीय बने। इससे पहले 1983 में प्रकाश पादुकोण ने कांस्य पदक जीता था।

हैदराबाद के स्टार खिलाड़ी ने अपने शानदार करियर को खत्म करने की घोषणा सोशल मीडिया के जरिए की। उन्होंने अपने इंस्टा अकाउंट पर एक पोस्ट किया। इसमें प्रणीत ने लिखा, “भावनाओं के मिश्रण के साथ, मैं विदाई देने और उस खेल से अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा करने के लिए इन शब्दों को लिख रहा हूं जो 24 वर्षों से अधिक समय से मेरी जीवनधारा रहा है।”

अगले महीने प्रणीत एक नई पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं। वह अमेरिका में ट्रायंगल बैडमिंटन अकादमी के मुख्य कोच के रूप में अपनी सेवाएं देते नजर आएंगे। इसके उन्होंने आगे लिखा, “आज, जब मैं एक नए अध्याय की शुरुआत कर रहा हूं, मैं खुद को उस यात्रा के लिए कृतज्ञता से अभिभूत पाता हूं जो मुझे यहां तक लाई है। बैडमिंटन, आप मेरा पहला प्यार रहे हैं, मेरे निरंतर साथी रहे हैं, मेरे चरित्र को आकार दिया है और मेरे अस्तित्व को उद्देश्य दिया है। जो यादें हमने साझा की हैं, जो चुनौतियाँ हमने पार की हैं, वे हमेशा मेरे दिल में अंकित रहेंगी।”

Back to top button