Oscars 2024: RRR को ऑस्कर में फिर मिली जगह, गाने ‘नाटू नाटू’ ने दिलाया सम्मान

नई दिल्ली। 96 वें एकेडमी अवॉर्ड्स ने विजेताओं के नाम की घोषणा कर दी है। लॉस एंजिल्स के डॉल्बी थिएटर में हुए इस समारोह में हॉलीवुड सितारों का मेला लगा। रेड कार्पेट पर स्टार्स के स्टाइल ने आग लगा दी। ऑस्कर 2024 में क्रिस्टोफर नोलन की ओपेनहाइमर और ग्रेटा गर्विग की बार्बी की धूम रही। हॉलीवुड फिल्मों और स्टार्स से भरे इस इवेंट ने भारतीय के चेहरों पर चमक तब ला दी, जब ‘आरआरआर’ को एक बार फिर ऑस्कर में जगह मिली।

‘आरआरआर’ को फिर मिली जगह

एसएस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ ने बीते साल ऑस्कर में धूम मचाई थी। फिल्म के गाने नाटू नाटू ने को सिर्फ अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था, बल्कि स्टेज पर इस गाने पर परफॉर्मेंस भी हुई थी। वहीं, एक बार फिर ऑस्कर के मंच पर ‘आरआरआर’ ने अपनी जगह बनाई। इसके बाद सोशल मीडिया पर फैंस के लिए शांत रहना मुश्किल हो गया।

नाटू नाटू ने दिलाया सम्मान

ऑस्कर 2024 में ‘नाटू- नाटू’ गाने को स्क्रीन पर दो बार दिखाया गया। सबसे पहले स्टंट कोऑर्डिनेटर को ट्रिब्यूट देते वक्त सॉन्ग का एक सीन स्क्रीन पर फीचर किया गया, जिसमें राम चरण और जूनियर एनटीआर हुक स्टेप कर रहे थे। वहीं, दूसरी बार बेस्ट सॉन्ग अवॉर्ड की घोषणा के दौरान नाटू नाटू गाने को दिखाया गया। सोशल मीडिया पर ऑस्कर 2024 से नाटू नाटू की ये झलकियां छाई हुई है।

नितिन देसाई को ऑस्कर ने दी श्रद्धांजलि

ऑस्कर 2024 में भारतीय आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई को श्रद्धांजलि दी गई। एक खास सेगमेंट के दौरान दुनियाभर के फिल्मी कलाकारों को उनके योगदान के लिए याद किया गया।

इनमें नितिन देसाई के अलावा फ्रेंड्स स्टार मैथ्यू पेरी, टीना टर्नर, एक्टर रेयान ओ’नील, म्यूजिक डायरेक्टर रिचर्ड लुईस, एक्ट्रेस ग्लेंडा जैक्सन, हैरी बेलाफोंट, पी-वी हरमन एक्टर पॉल रूबेंस, संगीतकार बिल ली, चिता रिवेरा, मेलिंडा डिलन, नॉर्मन ज्विसन, पाइपर लॉरी, जूलियन सैंड्स, कार्ल वेदर्स, ट्रीट विलियम्स, बर्ट यंग भी शामिल थे।

Back to top button