IPL 2024 में होगी ऋषभ पंत की वापसी, BCCI ने फिटनेस पर दिया अपडेट

नई दिल्ली। आईपीएल 2024 से पहले दिल्ली कैपिटल्स और उसके फैंस के लिए बड़ी खुशखुबरी आई है। टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पूरी तरह से फिट हो गए हैं। उन्हें भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की तरफ से फिट घोषित कर दिया गया है। इस बात की जानकारी बोर्ड ने मंगलवार को दी। इससे पहले BCCI सचिव जय शाह ने सोमवार को खिलाड़ी के फिट होने की बात कही थी।

चोट की वजह से टीम इंडिया से बाह चल रहे पंत पिछले कुछ वक्त से बेंगलुरू स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में थे, जहां 26 वर्षीय खिलाड़ी को रिहैब के साथ-साथ अभ्यास करते भी देखा जा रहा था। अब वह पूरी तरह फिट हो गए हैं और आईपीएल 2024 में वापसी के लिए तैयार हैं।

आईपीएल 2024 के लिए तैयार हैं पंत

बीसीसीआई ने पंत को फिट घोषित करते हुए कहा, “30 दिसंबर, 2022 को रूड़की, उत्तराखंड के पास एक जानलेवा सड़क दुर्घटना के बाद 14 महीने के रिहैब से गुजरने के बाद ऋषभ पंत को अब आगामी आईपीएल के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में फिट घोषित किया गया है।”

प्रसिद्ध कृष्णा नहीं खेलेंगे आईपीएल

वहीं, बोर्ड ने दो अन्य खिलाड़ियों को लेकर भी अपडेट दिया है। तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को लेकर बोर्ड ने कहा,  “23 फरवरी, 2024 को प्रसिद्ध कृष्णा की बाएं समीपस्थ क्वाड्रिसेप्स टेंडन की सर्जरी हुई। वर्तमान में बीसीसीआई मेडिकल टीम द्वारा उनकी निगरानी की जा रही है और वह जल्द ही नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में रिहैब फिर से शुरू करेंगे। वह आगामी टाटा आईपीएल 2024 में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।”

शमी पर आया यह अपडेट

इसके अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी आईपीएल 2024 से बाहर कर दिया गया है। हाल ही में उनकी सर्जरी हुई थी। बोर्ड ने कहा, “तेज गेंदबाज की दाहिनी एड़ी की समस्या के लिए 26 फरवरी, 2024 को सफलतापूर्वक सर्जरी की गई। फिलहाल बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है और उन्हें आगामी टाटा आईपीएल 2024 से बाहर कर दिया गया है।”

Back to top button