हरियाणा विस का विशेष सत्र शुरू, JJP ने जारी किया अनुपस्थित रहने का व्हिप

चंडीगढ़। लोकसभा चुनाव के पहले भाजपा ने हरियाणा में सरकार का चेहरा बदलकर एक बड़ा दांव खेला है। नायब सिंह सैनी हरियाणा के नए और 15वें मुख्यमंत्री बने। सीएम सैनी ने आज राज्य विधानसभा का एक दिन का विशेष सत्र बुलाया है। जिसमें वह अपना बहुमत सिद्ध करेंगे। आज ही विधानसभा के नये स्पीकर का भी चुनाव हो सकता है।

इससे पहले हरियाणा में अचानक बदले नाटकीय राजनीतिक घटनाक्रम में मनोहर लाल और उनकी पूरी कैबिनेट ने मंगलवार को एक साथ अपना इस्तीफा दिया था। जिसके बाद जजपा समर्थन वाली सरकार गिर गई। दोपहर बाद हुई भाजपा की विधायक दल की मीटिंग में नायब सिंह सैनी को मुख्यमंत्री के लिए चुना गया। इस प्रकार से करीब हरियाणा में पिछले साढ़े चार साल से चला आ रहा भाजपा व जननायक जनता पार्टी (JJP) का राजनीतिक गठबंधन भी टूट गया।

हरियाणा विधानसभा का विशेष सत्र शुरू, JJP ने जारी किया अनुपस्थित रहने का व्हिप

हरियाणा विधानसभा का विशेष सत्र शुरू हो गया है। आज सैनी सरकार सदन में अपना बहुमत साबित करेगी लेकिन उससे पहले JJP ने विधायकों के लिए तीन लाइन का व्हिप जारी किया है। जिसमें कहा गया कि पार्टी के विधायक विश्वासमत के दौरान सदन से सदन से अनिवार्य रूप से अनुपस्थित रहेंगे। JJP द्वारा व्हिप जारी किए जाने के बावजूद सदन में जजपा विधायक जोगीराम सिहाग और देवेंद्र बबली पहुंचे हैं।

राज्य मंत्री जेपी दलाल का बड़ा बयान

फ्लोर टेस्ट से पहले हरियाणा के राज्य मंत्री जेपी दलाल का कहना है कि सीएम नायब सैनी आज फ्लोर टेस्ट का सामना करेंगे। मुझे विश्वास है कि वह विश्वास मत जीतेंगे क्योंकि वह जमीनी स्तर के कार्यकर्ता हैं। जेजेपी लोकसभा चुनाव में अकेले लड़ना चाहती है। जेजेपी के समर्थन के बिना भी हमारी बहुमत की सरकार है।

Back to top button