‘चुनाव प्रचार में व्यस्त हूं’, महुआ मोइत्रा का ED के सामने पेश होने से इनकार

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता महुआ मोइत्रा ने प्रवर्तन निदेशालय के समन को नजरअंदाज कर दिया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि वह गुरुवार को अपने कृष्णानगर निर्वाचन क्षेत्र में प्रचार करेंगी। बता दें कि ED ने महुआ को नई दिल्ली में ईडी कार्यालय में पूछताछ के लिए उपस्थित होने के लिए कहा था। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, मैं दोपहर में कृष्णानगर निर्वाचन क्षेत्र में प्रचार के लिए निकलूंगी।

प्रवर्तन निदेशालय ने विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) उल्लंघन मामले में पूछताछ के लिए मोइत्रा और दुबई स्थित व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी को ताजा समन जारी किया था। 49 वर्षीय तृणमूल कांग्रेस नेता को केंद्रीय एजेंसी ने पहले भी दो बार पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वह आधिकारिक काम का हवाला देकर उपस्थित नहीं हुईं और नोटिस को स्थगित करने की मांग की।

मोइत्रा, जिन्हें दिसंबर में “अनैतिक आचरण” के लिए लोकसभा से निष्कासित कर दिया गया था, को उनकी पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनावों में पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर सीट से फिर से उम्मीदवार बनाया है।

भ्रष्टाचार विरोधी लोकपाल लोकपाल द्वारा संघीय एजेंसी को भाजपा सांसद निशिकांत दुबे द्वारा उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों की जांच करने का निर्देश देने के कुछ दिनों बाद शनिवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कैश-फॉर-क्वेरी मामले के संबंध में उनके परिसर पर छापा मारा था। मोइत्रा ने किसी भी तरह के गलत काम से इनकार किया है।

Back to top button