बेपटरी हुई ‘मडगांव एक्सप्रेस’, जारी है ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ की करोड़ों की कमाई

नई दिल्ली। सिनेमाघरों में इन दिनों ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ और ‘मडगांव एक्सप्रेस’ के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। रणदीप हुड्डा और कुणाल खेमू दोनों ही इस बार बतौर निर्देशक भी सिनेमाघरों में उतरे हैं। रणदीप की ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ और कुणाल की ‘मडगांव एक्सप्रेस’ दोनों मूवी का स्वभाव और जॉनर एक दूसरे से अलग है। एक हफ्ते पहले रिलीज हुई इस फिल्म में कौन किस पर भारी पड़ा, इसकी रिपोर्ट सामने आ गई है।

अलग जॉनर की फिल्में हैं ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ और ‘मडगांव एक्सप्रेस’

‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ सीरियस ड्रामा फिल्म है, जिसमें देश की आजादी के लिए भिड़ने वाले वीर सावरकर की कहानी दिखाई गई है। जबकि, ‘मडगांव एक्सप्रेस’ कॉमेडी के तड़के के साथ बनी फिल्म है, जिसमें तीन दोस्तों की कहानी दिखाई गई है, जो गोवा जाना चाहते हैं। दो बिलकुल अलग जॉनर की फिल्मों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है और दोनों ही मूवीज का कलेक्शन डबल डिजिट्स में पहुंच गया है।

‘मडगांव एक्सप्रेस’ ने किया इतना कारोबार

अभी तक दोनों फिल्मों में कुणाल खेमू की डायरेक्टोरियल ‘मडगांव एक्सप्रेस’ कमाई के मामले में ज्यादा अच्छा कर रही थी। पहले ही हफ्ते फिल्म का कलेक्शन 10 करोड़ पार जा पहुंचा था। वहीं, आठवें दिन यानी रिलीज के पहले शुक्रवार को फिल्म ने 85 लाख तक का कारोबार किया है। यह फिल्म का अब तक का सबसे कम कलेक्शन है क्योंकि अभी तक मूवी करोड़ों में कमा रही थी। फिल्म का टोटल कलेक्शन 14.25 करोड़ हो गया है।

कहां तक पहुंची ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ की कमाई?

‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ विनायक दामोदर सावरकर के जीवन पर आधारित बायोपिक पिक्चर है। ये मूवी कलेक्शन के मामले में मडगांव एक्सप्रेस से पीछे है। डायरेक्शन और कहानी के अलावा इसका एक कारण इतिहास से छेड़छाड़ किया जाना भी है, जिस वजह से ये आलोचनाओं से घिरी है।

वहीं, कलेक्शन की बात करें, तो आठवें दिन भी इस फिल्म का करोड़ों में कलेक्शन जारी रहा। कम से कम शुरुआती अनुमान तो यही कहते हैं। सैकनिल्क की रिपोर्ट के अनुसार, ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ ने रिलीज के पहले शुक्रवार को 1.15 करोड़ कमाए हैं। इससे मूवी का टोटल बिजनेस 12.50 करोड़ हो गया है।

‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ की कुल कमाई ‘मडगांव एक्सप्रेस’ से कम है, लेकिन शुरुआती अनुमान के मुताबिक, शुक्रवार का कलेक्शन कुणाल खेमू की मूवी से ज्यादा रहा।

Back to top button