दिव्या भारती की मौत पर 31 साल बाद को-स्टार ने तोड़ी चुप्पी, कहा- यह सुसाइड नहीं…

नई दिल्ली। 5 अप्रैल 1993 की वो रात थी, जब खबर आई कि 19 साल की दिव्या भारती इस दुनिया में नहीं रहीं। दीवाना, शोला और शबनम, रंग समेत सुपरहिट फिल्में देने के बाद चारों ओर चर्चा थी कि वह श्रीदेवी के बाद अगली सुपरस्टार हैं। हालांकि, किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। उनके सक्सेस की गाड़ी आगे बढ़ती, उससे पहले ही अभिनेत्री इस दुनिया को अलविदा कह गईं।

दिव्या भारती की मौत पर बहुत चर्चा हुई। हो भी क्यों ना, अपकमिंग सुपरस्टार का यूं गुजर जाना, हर किसी के लिए किसी सदमे से कम नहीं था। कुछ लोगों ने कहा कि यह सुसाइड है तो कुछ ने कहा कि यह हत्या है। हालांकि, पिता ने बयान दिया था कि शराब पीने की वजह से दिव्या अपना बैलेंस खो बैठी थीं और बालकनी से गिरकर उनकी मौत हो गई। अब सालों बाद दिव्या के को-स्टार ने इस पर चुप्पी तोड़ी है।

दिव्या की मौत से शॉक हो गए थे कमल सदाना

दिव्या भारती के को-स्टार रहे कमल सदाना ने एक हालिया इंटरव्यू में बताया कि एक्ट्रेस कभी भी सुसाइड नहीं कर सकती हैं। वह बहुत चुलबुली और जिंदादिल स्वभाव की थीं, ऐसे में वह सुसाइड करने का सोच भी नहीं सोच सकतीं। सिद्धार्थ कन्नन के साथ बातचीत में एक्टर ने कहा, “यह बहुत मुश्किल था। यह बहुत दुख की बात थी। वह बहुत टैलेंटेड एक्ट्रेस थीं और उनके साथ काम करके बहुत मजा आया।”

श्रीदेवी की नकल करती थीं दिव्या

कमल सदाना ने बताया कि दिव्या में इतना साहस था कि वह सेट पर श्रीदेवी (Sridevi) की नकल उतारा करती थीं। उन्होंने उस पल को याद करते हुए कहा, “वह श्रीदेवी की बहुत अच्छी मिमिक्री करती थीं। मैं उनसे कहता था कि आप ऐसा पब्लिकली नहीं कर सकती हैं। वह बहुत मजेदार थीं। यह बहुत शॉकिंग न्यूज थी और मैंने उनके साथ दो-तीन पहले ही शूटिंग खत्म की थी। जब मुझे किसी का फोन आया तो मैंने कहा, ऐसा कैसे हो सकता है? यह जाने का स्वाभाविक तरीका नहीं है।”

दिव्या ने नहीं की थी सुसाइड

दिव्या भारती के सुसाइड की खबरों को कमल सदाना ने सिरे से नकार दिया। उन्होंने कहा कि दिव्या सुसाइड नहीं कर सकतीं। उनके पास फिल्मों की लाइन लगी थी और वह बहुत खुश थीं। कमल ने आगे कहा, “मेरा मानना है कि उन्होंने थोड़ी सी शराब पी ली और इधर-उधर फार्ट कर रही थी। मुझे लगता है कि वह उस एनर्जी में थीं और फिसल गईं।”

कमल ने आगे कहा, “मुझे पूरा भरोसा है कि यह सिर्फ एक एक्सीडेंट है। मैंने उनके साथ कुछ दिन पहले ही शूटिंग की थी। वह बिल्कुल ठीक थीं। उनके पास कई बड़ी फिल्में थीं, जिसे उन्होंने कंप्लीट किया था। कुछ और फिल्में थीं, जिसे उन्होंने साइन किया था।” बता दें कि दिव्या और कमल ने फिल्म रंग में काम किया था। यह फिल्म दिव्या की मौत के तीन महीने बाद रिलीज हुई थी।

Back to top button