CM केजरीवाल की आज होगी कोर्ट में पेशी, आज सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई

नई दिल्ली। दिल्ली आबकारी नीति घोटाला से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में आरोपित मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत आज समाप्त हो रही है और प्रवर्तन निदेशालय उन्हें राउज एवेन्यू की विशेष अदालत के समक्ष पेश करेगी। विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने ईडी की मांग पर केजरीवाल को एक अप्रैल को न्यायिक हिरासत में 15 दिन के लिए तिहाड़ जेल भेज दिया था।

न्यायिक हिरासत की जांच एजेंसी की मांग का सीएम की तरफ से विरोध नहीं किया गया था। वहीं, दूसरी तरफ गिरफ्तारी व इसके बाद दी गई ईडी रिमांड को चुनौती देने वाली याचिका को खारिज करने के हाईकोर्ट के निर्णय के विरुद्ध केजरीवाल की अपील याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है।

ED ने क्या दिया था तर्क

ईडी ने तर्क दिया था कि केजरीवाल पूछताछ के दौरान जांच एजेंसी को गुमराह कर रहे थे। यह भी कहा था कि जांच एजेंसी न सिर्फ अपराध से हुए आगे की आय का पता लगा रही है, बल्कि अपराध से हुई आय से संबंधित गतिविधियों में शामिल अन्य व्यक्तियों की भी पहचान कर रही है।

ED ने कहा था कि केजरीवाल अत्यधिक प्रभावशाली हैं और अगर उन्हें रिहा किया जाता है तो वह गवाहों को प्रभावित करने के साथ ही सुबूतों के साथ छेड़छाड़ कर सकते हैं। 21 मार्च को गिरफ्तार किए गए केजरीवाल को ईडी ने दो बार में दस दिन की रिमांड ली थी।

Back to top button