कर्नाटक: नेहा के पिता ने पुलिस पर लगाया ‘लापरवाही’ का आरोप, BJP बोली- सरकार का सच आया सामने

बेंगलुरु। कर्नाटक के हुबली में 23 साल की नेहा हिरेमथ की हत्या पर राज्य में विरोध प्रदर्शन तेज हो गए हैं। इस बीच पिता निरंजन हिरेमथ ने कर्नाटक पुलिस पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि पुलिस जांच में लापरवाही करते हुए केस को  “डायवर्ट” करने की कोशिश कर रही है।

पुलिस आयुक्त के तबादले की मांग

जानकारी के अनुसार, हुबली-धारवाड़ नगर निगम के कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ ने इस लापरवाही के लिए मामले के प्रभारी पुलिस आयुक्त के तबादले की मांग की है। उन्होंने मामले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की है।

नेहा के पिता ने कहा मैंने आठ लोगों के नाम दिए हैं, लेकिन पुलिस ने अभी तक एक भी व्यक्ति को नहीं पकड़ा है। मुझे अब पुलिस पर कोई विश्वास नहीं रहा है, वे मेरे मामले को भटकाने की कोशिश कर रहे हैं। अगर आप ऐसा नहीं कर सकते तो इसे सीबीआई को दे दें। इस मामले में आयुक्त एक महिला हैं, फिर भी वह एक लड़की की हत्या को गंभीरता से नहीं ले रही हैं। वह किसी दबाव में काम कर रही है।

भाजपा ने कर्नाटक सरकार को घेरा

पिता के आरोपों पर भाजपा ने कर्नाटक सरकार को घेरा है। भाजपा के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने कर्नाटक सरकार पर हत्यारों पर नरम होने का आरोप लगाते हुए कहा कि अब सच सामने आ गया है। उन्होंने कहा कि किसी भी कांग्रेस नेता ने मृतक नेहा हिरेमठ के पिता निरंजन हिरेमथ से मुलाकात नहीं की, जिनकी फयाज ने चाकू मारकर हत्या कर दी थी।

ये है पूरा मामला

बता दें कि कर्नाटक के एक कॉलेज की छात्रा नेहा हिरेमथ की उसके पूर्व सहपाठी फयाज ने हत्या कर दी थी। इस घटना के बाद राजनीतिक विवाद छिड़ गया है। भाजपा ने इसे लव जिहाद का मामला बताया है, जबकि कांग्रेस ने आरोप से इनकार किया है। आरोपी फैयाज को मौत की सजा की मांग को लेकर पूरे कर्नाटक में विरोध प्रदर्शन हो रहा है।

Back to top button