यशस्वी ने की कोहली और गेल के रिकॉर्ड की बराबरी, इस लेजेंड्री क्लब में बनाई जगह

जयपुर। टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया का सिलेक्शन होने से ठीक पहले कप्तान रोहित शर्मा के ओपनिंग पार्टनर यशस्वी जायसवाल ने फॉर्म में वापसी कर ली है। इस युवा बैटर ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ बेजोड़ शतक जड़ते हुए न केवल यह बताया कि वह वर्ल्ड कप खेलने योग्य हैं, बल्कि अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स को 9 विकेट से जीत दिलाते हुए आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में लगभग पहुंचा दिया है।

शतक जड़ते ही यशस्वी जायसवाल ने विराट कोहली और क्रिस गेल जैसे दिग्गज बल्लेबाजों की बराबरी कर ली है। इस शतक के साथ उन्होंने एक लेजेंड्री क्लब में भी अपनी जगह बनाई है। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने सोमवार 22 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ हुए मुकाबले में 59 गेंदों पर अपना दूसरा आईपीएल शतक जड़ा।

ख़ास बात यह है कि जायसवाल का पहला आईपीएल शतक भी पिछले साल MI के खिलाफ ही आया था। यशस्वी इसी के साथ एक आईपीएल टीम के खिलाफ दो या उससे अधिक शतक जड़ने वाले 6ठवें खिलाड़ी बन गए हैं। एक आईपीएल टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा सेंचुरी लगाने का रिकॉर्ड लखनऊ सुपर जाएंट्स के कप्तान केएल राहुल के नाम है।

राहुल ने अपने आईपीएल करियर में चार में से तीन शतक मुंबई इंडियंस के खिलाफ लगाए हैं। वहीं क्रिस गेल, विराट कोहली, डेविड वॉर्नर और जोस बटलर के नाम एक आईपीएल टीम के खिलाफ 2-2 शतक लगाने का रिकॉर्ड है।

इस लिस्ट में जोस बटलर एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने दो टीमों के खिलाफ 2-2 शतक लगाए हैं। उन्होंने यह कारनामा कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ किया है। यशस्वी जायसवाल अब इस सूची में शामिल होने वाले 6ठे खिलाड़ी बने हैं।

Back to top button